September 30, 2024

रणबीर कपूर को ‘महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड मिला

0

मुंबई

बीती रात मुंबई में एक अवॉर्ड फंक्शन आयोजित किया गया। ये फंक्शन गेटवे ऑफ इंडिया के पास रखा गया। इस इवेंट में रणबीर कपूर को ‘महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड मिला। रणबीर के अवॉर्ड जीतने पर जितेंद्र ने अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने अपने सबसे प्यारे दोस्त और दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर को याद किया।

रणबीर को ‘महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दिया। स्टेज पर दिग्गज एक्टर जितेंद्र ने खुशी जाहिर करते हुए कहा- आप ये अवॉर्ड रणबीर को दे रहे हैं। वो मेरे बहुत प्यारे दोस्त का बेटा है। इसलिए, मैं कल से तैयारी कर रहा हूं कि मुझे यहां स्टेज पर क्या कहना चाहिए। मेरी पत्नी, मेरी बेटी और मेरा बेटा सभी कल से मेरा मार्गदर्शन कर रहे थे। मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि मुझे खुशी है कि मेरे जिगरी यार, मेरे लगते जिगर, मेरा सब कुछ, ऋषि कपूर के बेटे को ये अवॉर्ड मिला है। रणबीर आज अपनी मेहनत से ही इस मुकाम तक पहुंचा है। स्टेज पर सम्मान मिलने के बाद रणबीर ने अपने स्पीच में सबसे पहले बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी का जिक्र किया। उन्होंने मुकेश अंबानी से मिली सलाह के बारे में बताया कि कैसे सफलता को अपने सिर पर और असफलता को अपने दिल पर हावी नहीं होने देना चाहिए। उन्होंने कहा- मेरा पहला लक्ष्य सार्थक काम करते रहना है। मैंने मुकेश (अंबानी) भाई से कई सलाह ली।

उन्होंने मुझसे कहा कि अपना सिर नीचे रखो और काम करो। सफलता को अपने सिर पर और असफलता को अपने दिल पर मत आने दो। रणबीर ने अपना दूसरा रूल बताते हुए कहा- मेरा दूसरा लक्ष्य एक अच्छा इंसान बनना है। मैं एक अच्छा बेटा, एक अच्छा पिता, एक अच्छा पति और एक अच्छा दोस्त बनना चाहता हूं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं एक अच्छा नागरिक बनना चाहता हूं। मुझे मुंबईकर होने पर बहुत गर्व है और ऐसे पुरस्कार मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं। बता दें, रणबीर कपूर का जन्म मुंबई में हुआ। इसी शहर में वे पले-बढ़े हैं। रणबीर कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ एक बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 800 करोड़ के पार का कलेक्शन किया। रणबीर अब संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘लव एंड वॉर’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में वे आलिया भट्ट और विक्की कौशल के साथ स्क्रीन साझा करते दिखेंगे। इसके अलावा रणबीर नितेश तिवारी की फिल्म ‘रामायण’ में भी भगवान राम का किरदार निभाते नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *