September 30, 2024

दौसा : मेहंदीपुर बालाजी में बाहर बैठा दुकान मालिक अंदर लगी भीषण आग, 40 लाख का सामान जलकर राख

0

दौसा.

दौसा में मेहंदीपुर बालाजी कस्बे के मुख्य बाजार में शुक्रवार शाम 5:30 बजे के बाद एक दुकान में अचानक लग गई। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन यह मामला शॉर्ट सर्किट से होना माना जा रहा है। मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में आग लगने की सूचना कुछ ही देर में कस्बे में फैल गई।
आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बालाजी थाना पुलिस ने टैंकरों से कड़ी मशक्कत के बाद करीब पौने घंटे में आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया था। इस आगजनी में राहत की बात यह रही की घटना के दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। मालिक सुरेश सैनी और आसपास के दुकानदारों ने बताया कि वो दुकान के बाहर बैठे थे। तभी अचानक दुकान के अंदर उन्हें धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। तब दुकान के अंदर जाकर देखा तो भीषण आग लगी हुई थी, जिसके चलते वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। इस दौरान आग बुझाने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया।

उधर, स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बुद्धि प्रसाद तुरंत ही मौके पर पहुंच गए। थाना प्रभारी बुद्धि प्रसाद ने स्थानीय लोगों को फोन कर पानी के आधा दर्जन टैंकरों की मदद से साढ़े छह बजे आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक तीन दुकानों में रखा करीब 40 लाख रुपये का सामान स्वाहा हो चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *