September 23, 2024

मेघालय में ‘जिहाद’ की आशंका, बांग्लादेश सीमा पर गतिविधियां, पुलिस अलर्ट

0

 शिलॉन्ग
 
मेघालय पुलिस बांग्लादेश से लगी सीमा के निकट 'जिहादियों' की संभावित गतिविधियों के बारे में पता चलने के बाद हाई अलर्ट पर है और आसपास के इलाकों में कड़ी नजर रख रही है। डीजीपी एल.आर. बिश्नोई ने गुरुवार को यह बात कही। बिश्नोई ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस को सीमा के पास 'जिहादियों' की संभावित गतिविधियों के बारे में सूचना मिली है।

उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर कहा, 'जिहादियों के बारे में सूचना मिलने के बाद, हम विशेष रूप से बांग्लादेश सीमा के पास महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उनकी संभावित गतिविधि को लेकर सतर्क हैं।' बिश्नोई ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर शिलांग से दिल्ली तक बीएसएफ की मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। सात राज्यों – मेघालय, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, यूपी और दिल्ली से गुजरने के बाद 16 सितंबर को रैली का समापन होगा।
 

असम में बुलडोजर कार्रवाई जारी
मेघालय के पड़ोसी राज्य असम में आतंकवाद से कनेक्शन के आरोप में मदरसों पर कर्रवाई जारी है। गुरुवार को भी बोंगईगांव स्थित एक मदरसे को गिरा दिया गया। बुधवार को अधिकारी ने जानकारी दी कि मदरसे में कथित तौर पर 'जिहादी गतिविधियां' चल रही थीं। अधिकारी ने कहा कि जिले के जोगीघोपा इलाके में स्थित दो मंजिला कबायतारी मा आरिफ मदरसे को तोड़ने के लिए बुलडोजर तैनात किए गए थे। मदरसे के परिसर में बने अन्य ढांचों को भी ढहा दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *