September 23, 2024

टायर फैक्ट्री गैलेक्सी में लगी भीषण आग, पुराने टायर हुए जलकर खाक

0

रायपुर
सिलतरा के फेस टू में स्थित गैलेक्सी टायर फैक्ट्री में कल देर रात अचालक आग गई और सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने के लिए पहुंची गई लेकिन आग की भयावह इतनी अधिक थी कि उसे काबू करने में दमकल विभाग को काफी मेहनत करनी पड़ी और शुक्रवार की दोपहर को इस पर काबू पाया जा सका। इस आगजनी में पुराने टायर पूरी तरह से जलकर खाक हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलतरा के फेस टू में गैलेक्सी नाम की टायर फैक्ट्री है जहां पुराने टायरों का काम किया जाता है। टायर के ढेर में गुरुवार की देर रात अचानक आग लग गई। टायर की ढेर के पास कुछ आॅयल के कंटेनर भी थे जिसकी वजह से आग और भड़क गई। तेज धुंवा निकलता देख फैक्ट्री के आसपास काम करने वाले मजदूरों ने इसकी सूचना तत्काल फायर बिग्रेड को दी और सूचना मिलते ही दमकल विभाग की एक गाड़ी वहां पहुंची और आग पर काबू का प्रयास किया लेकिन, आग की लपटते इतनी भयावह थी कि अग्निशमन विभाग की 4 और गाडि?ों को वहां बुलाया लेकिन फिर भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

दमकम की पांचों गाडि?ां सुबह तक 8 से अधिक बार राउंड लगा लिए लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद दमकल विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार की दोपहर को वहां कि बिजली सप्लाई को बंद करवाया और इसके बाद फिर से दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री के दूसरे हिस्सों में आग ना फैले इस वजह से दमकम विभाग की टीम ने बड़ी एहतियात बरती रही है। टायर के बड़े ढेर में आग लग जाने की वजह से आग अंदर अब भी सुलग रही थी और इस आगजनी को पुराने टायर पूरी तरह से जलकर खाक हो गए।  फिलहाल इस आगजनी में कितने नुकसान हुआ है इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *