September 23, 2024

राजधानी में बढ़ते अपराध व बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर प्रमोद दुबे ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

0

रायपुर

नगर निगम रायपुर के अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे ने राजधानी में लगातार बढ़ रहे आपराधिक गतिविधियों पर चिंता जताते हुए एसपी रायपुर को एक ज्ञापन सौंपा और इस पर तत्काल नियंत्रण के साथ आम लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। नशे की बढ़ती प्रवृत्ति और हाईकोर्ट द्वारा डी.जे. के संबंध में पारित आदेश की अवहेलना पर भी उन्होने ध्यान उल्लेखित किया।

श्री दुबे ने कहा कि जब राजधानी रायपुर में ये हाल तो पूरे प्रदेश का अंदाजा लगाया जा सकता है। शहर में कोई भी दिन ऐसा नहीं होगा जब दो-चार मोहल्लों में चाकूबाजी की वारदात न हुई हो। चेन स्नेचिंग, मोबाईल व पर्स लूट जैसी सरेराह अपराध तो आम बात है। चंगोराभाठा, बीएसयूपी कॉलोनी, बस स्टैण्ड भाटांगाव, भीमनगर (सुंदरनगर) जैसे क्षेत्रों में आये दिन नशे की आड़ में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।  जिस अपराधी का पुलिस जुलूस निकालकर हिस्ट्रीशीटर बताती है, उसके विपरीत धार्मिक आयोजनों पर वही पोस्टर में दिखाई पड़ते है जो सभ्य समाज के लिये कलंक है। अत: ऐसे लोगों के खिलाफ सक्त कार्यवाही किये जाने निर्देश देने का कष्ट करें। वर्तमान में परीक्षा का समय नजदीक है लेकिन सड़कों में आये दिन डी.जे. एवं धुमाल की बाढ़ सी आ गयी है, वो अति उच्च डेसीबल में बजाते है जो कि हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना भी है।

श्री दुबे ने कहा कि तीन माह हुए हैं प्रदेश में सरकार बदले कि अपराध का ग्राफ रायपुर सहित पूरे प्रदेश में बढ़ गया है। राजधानी में पुलिस के आला अधिकारी लगातार बैठक पर बैठक कर रहे हैं पर फील्ड में इसका असर कहीं नजर नहीं आ रहा है। यदि बढ़ते आपराधिक घटनाओं को रोकने व कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में पुलिस असफल रही तो कांग्रेस सड़क पर उतर कर विरोध करने से भी पीछे नहीं रहेगी। श्री दुबे के साथ वरिष्ठ पार्षद श्रीकुमार मेनन,सुंदर जोगी व अन्य कांग्रेस नेता भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *