September 23, 2024

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, 141 पर सिमटी पूरी टीम; 9 बल्लेबाज नहीं पार कर पाए दहाई का आंकड़ा

0

नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच के वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबला टाउन्सविले के टोनी आयरलैंड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में मेजबानों का बुरा हाल है। सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने वाली कंगारू टीम इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। डेविड वॉर्नर की 94 रनों की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 31 ओवर में मात्र 141 रनों पर सिमट गई। डेविड वॉर्नर के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ही दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे, मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 19 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अन्य 9 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हुए।

जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाब्वा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। इस मुश्किल सतह पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शुरुआत से ही जूझते नजर आएं। कप्तान एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और ऐलेक्स कैरी पहले 10 ओवर में ही पवेलियन लौटे। वहीं स्टॉयनिस और ग्रीन भी 100 रन से पहले आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने आकर डेविड वॉर्नर को जरूर कुछ देर साथ दिया मगर वह बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 3 चौके लगाए। मैक्सवेल को रयान बर्ल ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

डेविड वॉर्नर दूसरे छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर रयान बर्ली की घातक गेंदबाजी का सामना वह भी नहीं कर सके। वॉर्नर ने आउट होने से पहले 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 94 रनों की शानदार पारी खेली। रयान बर्ली ने ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 5 विकेट चटकाए। इस गेंदबाज ने महज तीन ओवर में 10 रन खर्च कर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम को आउट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *