September 23, 2024

सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच होंगे जेम्स फ्रैंकलिन

0

हैदराबाद.
आईपीएल के आगामी सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच जेम्स फ्रैंकलिन होंगे। पूर्व कीवी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे। स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाज़ी कोच बनाया गया था। क्रिकइंफो को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर रहने का फ़ैसला किया है।

फ्रैंकलिन के लिए आईपीएल में कोचिंग का यह पहला अनुभव होगा। वह 2011 और 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। फ्रैंकलिन को हैदराबाद में उनके हमवतन डैनियल वेटोरी का साथ मिलेगा, जिन्हें 2023 के सीज़न के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। फ्रैंकलिन इस समय पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के सहायक कोच भी हैं।

हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, उमरान मलिक सहित कई तेज़ गेंदबाज़ हैं जबकि उनके पास वनिंदू हसरंगा, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज़ अहमद के रूप में स्पिनर्स भी मौजूद हैं। 2022 में हैदराबाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी जबकि पिछली बार वह 10वें स्थान पर थी। ऐसे में वेटोरी और फ्रैंकलिन के सामने हैदराबाद के प्रदर्शन को सुधारने की चुनौती होगी।

हैदराबाद के प्रदर्शन में आई गिरावट की बड़ी वजह लगातार हो रहे परिवर्तन भी हैं। पिछले सीज़न ब्रायन लारा को टॉम मूडी की जगह टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था लेकिन एक सीज़न के बाद ही लारा को भी हटा दिया गया। 2023 के ऑक्शन में जाने से पहले ही हैदराबाद ने उसके लिए आठ सीज़न खेल चुके केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया था जबकि डेविड वॉर्नर को भी उन्होंने 2021 में ही रिलीज़ कर दिया था। पिछले सीज़न से दक्षिण अफ़्रीका के एडन मारक्रम के पास हैदराबाद की कप्तानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *