September 23, 2024

CJI ने चार दिनों में 1,293 विविध , 106 नियमित और 440 स्थानांतरण मामलों का किया निपटारा

0

नई दिल्ली
 भारत के प्रधान न्यायाधीश यू.यू. ललित ने कहा कि शीर्ष अदालत ने पिछले चार दिनों में 1,293 विविध मामले, 106 नियमित मामले और 440 स्थानांतरण मामलों का निपटारा किया।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में अपने संबोधन में, उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत नियमित मामलों के निपटान पर अधिक से अधिक जोर दे रही है और कहा कि उनके महासचिव ने पिछले चार दिनों के आंकड़े पेश किए हैं जो दिखाते हैं कि 1,293 विविध मामले, 440 तबादले मामलों का निपटारा किया गया और पिछले दो दिनों में 106 नियमित मामलों का निपटारा किया गया।

इस कार्यक्रम में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, बीसीआई के सदस्य, विभिन्न राज्य बार काउंसिल के प्रतिनिधि और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के सदस्य शामिल थे।

प्रधान न्यायाधीश ने राज्य बार काउंसिल के सभी प्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह ईमानदारी से उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और शीर्ष अदालत जितना हो सके मामले को निपटाने की कोशिश करेगी।

26 अगस्त को तत्कालीन न्यायमूर्ति ललित ने एससीबीए द्वारा आयोजित मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमण के विदाई समारोह में बोलते हुए कहा था कि वह मामलों की सूची को स्पष्ट और पारदर्शी बनाना चाहते हैं।

27 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने न्यायमूर्ति यू.यू. ललित को भारत के प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *