September 23, 2024

भाजपा ने भारत जोड़ो यात्रा को बताया गांधी परिवार बचाओ आंदोलन

0

नई दिल्ली
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर एजेंसियों पर दवाब बनाने और तबाही फैलाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।
संबित पात्रा ने कहा, 'नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर बाहर हैं। हाल ही में, जब दोनों को जांच एजेंसियों द्वारा जांच के लिए बुलाया गया, तो कांग्रेस ने विघटनकारी होने की कोशिश की। इसने एजेंसियों पर दबाव बनाने और तबाही फैलाने की कोशिश की।'
'भारत जोड़ो नहीं, गांधी परिवार बचाओ आंदोलन है'
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस जिस अभियान को चलाने की योजना बना रही है, वह 'भारत जोड़ो' आंदोलन नहीं है, यह 'गांधी परिवार बचाओ' आंदोलन है।

 

सोनिया और राहुल गांधी को विरासत में मिला भ्रष्टाचार
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के चंद्रभानु गुप्ता, जो यूपी के सीएम और एक प्रमुख नेता थे, ने अपनी जीवनी लिखी। यह हाल ही में प्रकाशित हुआ था। उन्होंने अपनी किताब में अखबार की फंडिंग को लेकर कई सवाल उठाए। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को विरासत में भ्रष्टाचार विरासत में मिला है।

 

'दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत'
पात्रा ने आगे कहा, 'भारत ने ब्रिटेन को अपने कब्जे में ले लिया है और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। कभी हम पर शासन करने वाला अब अर्थव्यवस्था में हमसे पीछे है। हालांकि, कांग्रेस अपनी औपनिवेशिक मानसिकता को छोड़ने में असमर्थ है।'

 

'दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान नंबर एक पर'
संबित पात्रा ने काह कि हाल ही में एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस शासित राजस्थान भारत में दुष्कर्म के मामलों में नंबर एक पर है। 2021 में राजस्थान में 6,340 मामले थे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने महिलाओं के प्रति असंवेदनशील टिप्पणी की।

 

'अशोक गहलोत को माफी मांगनी चाहिए'
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पीड़ितों के साथ खड़े होने और उनका मनोबल बढ़ाने के बजाय, अगर सीएम कहते हैं कि 56% महिलाएं झूठी हैं और उन्हें दंडित किया जाएगा, तो क्या महिलाएं मामले दर्ज करने के लिए पुलिस के पास जाएंगी? क्या वे सशक्त महसूस करेंगे? अशोक गहलोत से स्पष्टीकरण मांगा जाना चाहिए और उनसे माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *