September 25, 2024

Rajasthan News: बाल सुधार गृह से भागे 20 में से 12 बाल अपचारी गिरफ्त में, पुलिस जल्द ही करेगी कार्रवाई

0

जयपुर.

ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में सेठी कॉलोनी स्थित बाल सुधार गृह के कमरे की दीवार तोड़कर भागे 20 बाल अपचारियों के भागने के मामले में सुधार गृह के स्टाफ की भारी लापरवाही सामने आई है। जानकारी मिली है कि घटना के समय मौके पर कोई स्टाफ नहीं था। सिक्यूरिटी एजेंसी के गार्ड को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने अब तक बारह बाल अपचारियों को पकड़ लिया है और अन्य की तलाश की जा रही है।

ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल सुधार गृह की दीवार छह इंच मोटी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बाल अपचारियों ने मंगलवार को दिन में ही चारपाई के नीचे बैठकर दीवार तोड़ी है और रात होते ही मौका देखकर यहां से फरार हो गए। जिस कमरे से बाल अपचारी फरार हुए हैं वहां से लोहे का पाइप और लोहे की एक पत्ती बरामद की गई है। फरार हुए सभी बाल अपचारी करीब साल-दो साल से बाल सुधार गृह में रह रहे थे। बाल सुधार गृह में 107 बाल अपचारी बंद हैं। एक बैरक में करीब 30 से 50 बच्चे रह रहे हैं। फरार बाल अपचारियों पर रेप, हत्या सहित अन्य धाराओं पर केस दर्ज थे।

पुलिस ने बाल अपचारियों के भागने की जानकारी मिलते ही नाबालिगों के घर और संभावित ठिकानों पर पुलिस टीमों को भेजकर जांच कराई है। जल्द ही बाल अपचारियों के भागने से संबंधित एक रिपोर्ट तैयार कर इन नाबालिगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *