September 28, 2024

डरैन सैमी ने भी पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने से इनकार किया

0

कराची

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से 29 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है. इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम की मुश्किल बढ़ गई है. दरअसल पाकिस्तान टीम को अब तक नया हेड कोच नहीं मिल सका है. मोहम्मद हफीज ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर क्रिकेट निदेशक के साथ-साथ पाकिस्तान टीम के अंतरिम कोच की जिम्मेदारी निभाई थी.

अब इस दिग्गज ने कोच बनने का प्रस्ताव ठुकराया

अब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डरैन सैमी ने पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है. सैमी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) सीमित ओवर्स क्रिकेट में टीम का हेड कोच बनाना था. सैमी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बताया कि वह पहले से ही वेस्टइंडीज बोर्ड के साथ सीमित ओवर्स की टीम के मुख्य कोच के रूप में अनुबंधित हैं. सैमी की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

सैमी के इनकार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 अप्रैल से शुरू होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए किसी घरेलू कोच को अंतरिम तौर पर नियुक्त कर सकता है. सैमी से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी पीसीबी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. पीसीबी के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद वॉटसन शनिवार रात स्वदेश लौट गए. पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि पीसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने पीएसएल मैचों के दौरान कराची में वॉटसन के साथ विस्तृत बातचीत की थी और उन्हें मुख्य कोच पद की पेशकश की थी.

हालांकि शेन वॉटसन इस बात से खफा हो गए कि उनके प्रस्तावित पैकेज के विवरण का खुलासा पाकिस्तान मीडिया और सोशल मीडिया पर हो गया. सूत्र ने बताया, 'वॉटसन ने शुरू में दिलचस्पी दिखाई थी और प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए कुछ वित्तीय और अन्य शर्ते रखी थीं. बोर्ड ने वॉटसन की वित्तीय मांगों को कमोबेश स्वीकार कर लिया था. यह पूर्व खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं था कि उसके प्रस्तावित पैकेज का विवरण पाकिस्तान मीडिया और सोशल मीडिया में लीक हो गया.'

वॉटसन ने ठुकराया था बड़ा ऑफर

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीसीबी शेन वॉटसन को दो मिलियन डॉलर (लगभग 16.57 करोड़ रुपये) सालाना देने के लिए तैयार हो गया था. वॉटसन ने विनम्रतापूर्वक इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और मेजर क्रिकेट लीग (MCL) में अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना चाहते हैं. वॉटसन ने आईपीएल में कमेंट्री डील की हुई है. इसके साथ ही वह सिडनी में अपने परिवार को अधिक समय देना चाहते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *