September 23, 2024

अपहरण करने वाले दो शातिर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े, दोस्त के साथ मिलकर व्यवसायी को किया था किडनैप

0

कोरबा।

अपहरण कर रुपये की मांग करने वाले लंबे समय से फरार आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी गोपू उर्फ प्रकाश पांडेय (32) निवासी ब्राह्मण मोहल्ला थाना कोतवाली, गोलू क्रिश (27) निवासी पुरानी बस्ती नीम चौक, बाबुल जयसवाल उर्फ बांड्या (19) निवासी पुरानी बस्ती सिंधी मोहल्ला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दुरपारोड निवासी अभिषेक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह 14 जून 2023 को अपने दोस्त सागर के घर पास बैठा था, उसी समय चीना पांडेय का फोन आया। चीना पांडेय ने पूछा कि कहां हो अभिषेक ने कहा कि सागर के घर के पास बैठा हूं। चीना ने कहा कि ठीक है वहीं रुको। इसके बाद अभिषेक डर के कारण अपनी स्कूटी से वहां से जाने लगा। रात में करीब 11.00 बजे वह लवली केयर स्कूल के पास पहुंचा, तभी दो बाइक पर सवार होकर कोमल पटेल, गौतम, आलोक उर्फ सोना, कृष उर्फ गोलू और पांड्या ने स्कूटी के सामने बाइक लगा दी। वहीं, पांड्या अभिषेक की स्कूटी के पीछे बैठ गया। अभिषेक ने बताया कि इसके बाद वे सभी धमकी देते हुए चीना पांडेय की गौशाल लेकर गए। वहां पर पहले से चीना पांडेय, गोपू पांडेय, नीशू, राहुल ऊर्फ मोटू और अन्य कई लड़के मौजूद थे। चीना पांडेय पहले भी दो-तीन बार गुंडा टैक्स के रूप में 5-10 हजार रुपये ले चुका है। चीना पांडेय ने देखते ही रुपयों की मांग की, लेकिन इस बार अभिषेक के पास रुपये नहीं थे और उसने मना कर दिया। मना करने पर गौशाला के अंदर बंदकर कपड़े उतार दिए और बेल्ट व डंडे से पिटाई की। साथ ही धमकी दी कि अगर 10 हजार नहीं दिए तो मार देंगे।

अभिषेक ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को फोन किया और रुपये लाने के लिए कहा। गौशाला में पिटाई करने के बाद गोपू पांडेय, कोमल पटेल, सोना गौतम, कृष उर्फ गोलू उसे मारते हुए नदी पर ले गए और नदी में मेरी गर्दन दबाकर पानी में डूबा दिया। उसी समय एक लड़का वहां पर आया और बोला चलो चीना पांडेय बुला रहे हैं, तब  मुझे फिर से गौशाला लेकर आए। इसके बाद मुझे इन लोगों ने कमरे में बंद कर दिया। सभी कमरे के बाहर बैठे शराब पी रहे थे। कुछ देर बाद चीना पांडेय बोला कि मेरे घर में पुलिस आई है तो वहां से सभी भाग गए। मोनू साहू, राहुल, मोटू, निशू जबरदस्ती कार में बैठकर मुझे धमकी दी कि पुलिस वालों को कुछ भी बताया तो पूरे परिवार और तुझे जान से मार देंगे। इसके बाद उन लोगों ने रात में करीब 2 बजे अभिषेक को छोड़ दिया। पीड़ित ने अपनी पत्नी के साथ जाकर रात में ही आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी। कोरबा सीएसपी भूषण एक्का ने बताया कि अपहरण करने के मामले में आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल दाखिल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *