September 24, 2024

LinkedIn पोस्ट पर CEO ने 18 घंटे काम पर मांगी माफी

0

नई दिल्ली
बॉम्बे शेविंग कंपनी (Bombay Shaving Company) के फाउंडर सीईओ शांतनु देशपांडे (Shantanu Despande) को LinkedIn पर युवाओं को काम के सिलसिले में ज्ञान देना भारी पड़ गया। LinkedIn पोस्ट की वजह से लगातार उनकी आलोचना हो रही थी, जिसके बाद उन्होंने LinkedIn पर एक और पोस्ट शेयर करते हुए माफी मांग लिया है। बता दें, शांतनु देशपांडे ने अपने LinkedIn के पोस्ट में लिखा था कि युवाओं को अपने करियर की शुरुआत में 18 घंटे तक काम करना चाहिए। इसी पोस्ट के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही थी।

 

क्या कुछ लिखा था शांतनु देशपांडे ने?
शांतनु देशपांडे LinkedIn के अपने पोस्ट में लिखते हैं,‘अगर आप 22 साल के हैं और नौकरी में नए हैं तो अपने आपको उसमें पूरी तरह से समर्पित कर दो। अच्छा खाना खाओ और स्वस्थ रहो, कम से कम अगले 4 से 5 साल 18 घंटे काम करो। मैंने बहुत से युवाओं को देखा जो कोई भी कंटेट देखते हैं। अपने परिवार के साथ समय देते हैं। वर्क लाइफ बैलेंस के नाम पर अलग-अलग तर्क देते रहते हैं……… शुरुआती दिनों में काम ही तुम्हारी पूजा है। जैसा आप पहले 5 साल में करियर बनाते हैं जीवन भर फिर उसी आधार पर आगे बढ़ता है। इसलिए हर दूसरे दिन रोना-धोना से बचना चाहिए।’ शांतनु के इसी पोस्ट के बाद उनको काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। लेकिन अब उनकी तरफ से एक नया पोस्ट आया है। उन्होंने इसे अपना ‘फाइनल’ पोस्ट बताते हुए माफी मांग लिया है।

 

शांतनु ने शेयर किया फाइनल पोस्ट
‘यह मेरा LinkedIn पर अंतिम पोस्ट है। जिस किसी को मेरे पोस्ट से दुख पहुंचा हो उनसे मैं माफी मांगता हूं।’ इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक इंटरव्यू का वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें वो कहते हैं कि मेरा 18 घंटे काम करने का मतलब था कि युवाओं के पास 22 से 27 साल तक कोई जिम्मेदारी नहीं रहती है। ऐसे में उन्हें पूरा फोकस काम पर रखना चाहिए। क्योंकि यही काम ही है जिसके आधार पर सफलता मिल सकती है। शांतनु ने उन लोगों को शुक्रिया कहा कि जिन्होंने हो रही आलोचनाओं में उनका साथ दिया। साथ उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता को भी उनके इस पोस्ट के लिए मैसेज किए जा रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *