September 25, 2024

TMC नेता महुआ मोइत्रा के कई लोकेशन पर CBI की रेड

0

कोलकाता

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के यहां सीबीआई द्वारा छापेमारी की गई है। महुआ से जुड़ी कई जगहों पर रेड मारी गई। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का मामला है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कैश-फॉर-क्वेरी मामले में तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़े कोलकाता में कई स्थानों पर तलाशी ले रही है। यह घटनाक्रम केंद्रीय एजेंसी द्वारा महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के कुछ दिनों बाद आया है।

महुआ मोइत्रा के पिता के घर भी पहुंची CBI की टीम

खबर निकलकर सामने आ रही है कि कोलकाता के अलीपुर इलाके में सीबीआई की टीम पहुंची है. इसके अलावा कई अन्य ठिकानों पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है जिसमें उनके पिता का आवास भी शामिल है. बताया जा रहा है कि उस वक्त घर का दरवाजा उनकी मां ने खोला था. अभी भी उनके और उनसे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी जारी है और कैश फॉर क्वेरी मामले से जुड़े दस्तावेज और सबूत की तलाश की जा रही है.
लोकपाल के आदेश के बाद CBI की कार्रवाई

 उनके खिलाफ सीबीआई ने रेगुलर केस दर्ज किया था. उससे पहले लोकपाल ने बीते मंगलवार को सीबीआई को आदेश देते हुए कहा था कि ‘कैश फॉर क्वेरी’ मामले मएं पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों की जांच की जाए. साथ ही उन्होंने आरोपों की जांच करने और चाह महीने के भीतर इससे जुड़ी रिपोर्ट सौंपने का आदेश भी दिया था. जानकारी हो कि सीबीआई को हर महीने यह रिपोर्ट भी देनी है कि आखिर जांच मएब क्या-क्या अपडेट है और हर महीने की स्थिति क्या है.

बता दें कि  लोकपाल ने सीबीआई को निर्देश दिया कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जाए. इसके साथ ही लोकपाल ने जांच एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। इससे पहले लोकपाल ने अपने आदेश में कहा कि रिकॉर्ड पर मौजूद पूरी जानकारी का सावधानी से मूल्यांकन करने के बाद कोई संदेह नहीं रह जाता है कि महुआ के खिलाफ लगाए गए आरोप, जिनमें से अधिकांश में ठोस सबूत हैं, उनके पद को देखते हुए बेहद गंभीर प्रकृति के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed