September 25, 2024

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जिला प्रशासन के स्वीप रसरंग कार्यक्रम में हुई शामिल

0

रायपुर

लोकसभा निर्वाचन-2024 के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के निदेर्शानुसार जिला प्रशासन द्वारा रायपुर-कला केंद्र में मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप रसरंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले शामिल हुई।

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि खूबसूरत कला केंद्र परिसर में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम से हर्षित महसूस हो रहा है। युवा शक्ति लोकतंत्र की बहुत बड़ी शक्ति है और लोकतंत्र के सम्मान में मतदान आवश्यक है। उन्होंने मोहल्ले, सोसायटी में शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपील करने का आग्रह किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने "वोट देबर जाबो , चुनई तिहार मनाबो" कहते हुए मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान करना देश सेवा की बड़ी जिम्मेदारी है,सभी को नागरिकों को बूथ में पहुंचकर मतदान करना चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ.गौरव सिंह ने कहा कि निर्वाचन लोकतंत्र की रीढ़ है और शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने का आग्रह किया। कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि स्वीप के तहत क्रिकेट टूनार्मेंट का आयोजन भी किया जा रहा है। साथ ही सेल्फी पाइंट में फोटो खींचकर सोशल मीडिया में अपलोड करने वाले और अधिक से अधिक लाइक पाने वाले मतदाताओं को पुरस्कार भी दिया जाएगा।

इस अवसर पर एसएसपी श्री संतोष सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा। स्वीप कार्यक्रम में सभी आयु वर्ग ने आकर्षक प्रस्तुति दी , जिन्हे सम्मानित भी किया गया।शानदार कार्यक्रम रहा। इसके लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप सहित अन्य अधिकारीगण, शहर के एन जी ओ भी उपस्थित थे।
लोक कला केंद्र में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं के लिए सेल्फी जोन बनाया गया। जिसमें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भी फोटो खिचवाई और मतदाताओं के नाम संदेश देते हुए मतदान अवश्य करें की अपील की। मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम में स्वीप खिचड़ी का भी आयोजन किया गया, जो काफी आकर्षण का केंद्र रहा। मुख्य अतिथि, वरिष्ठ अधिकारियों सहित गणमान्य नागरिकों ने स्वीप खिचड़ी को चखा और इस आयोजन की सरहाना की गई।

मतदाता जागरूकता आधारित कार्यक्रम में कला केंद्र के बच्चों और युवाओं ने शानदार प्रस्तुति दी। गाने, संगीत, नाटक सहित कई प्रस्तुतियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। कार्यक्रम पश्चात बच्चों को मोमेंटो देकर सम्मान किया। इस कार्यक्र में शहर के नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *