September 25, 2024

US Open 2022: अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने बड़ा उलटफेर करते हुए नडाल को मात दी

0

नई दिल्ली
अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने सोमवार, 5 सितंबर को यूएस ओपन पुरुष सिंगल ड्रा के तीसरे दौर में राफेल नडाल को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। आर्थर ऐश स्टेडियम में चार-सेटर के रोमांचक मुकाबले में टियाफो ने 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।
 
इस प्रकार, टियाफो, एंडी रोडिक और जेम्स ब्लेक के बाद अमेरिका के तीसरे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने नडाल को ग्रैंड स्लैम मेजर में हराया। रोडिक के बाद टियाफो यूएस ओपन क्वार्टर के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे कम उम्र के अमेरिकी बन गए।

पूरे मैच में 24 वर्षीय युवा का दबदबा था क्योंकि उन्होंने आठ में से पांच बार नडाल की सर्विस तोड़ी। पहला सेट हारने के बाद, नडाल ने दूसरे सेट में वापसी की और अपनी वापसी करने की क्षमता दिखायी। हालांकि, टियाफो ने अंतिम दो सेटों में काफी हद तक संयम दिखाया। टियाफो के पक्ष में स्कोरलाइन 5-3, 40-0 जाने के साथ, नडाल को तीन मैच अंक बचाने थे, लेकिन उनमें से एक को बचाने के बाद, वह जैसे थक से गए।

यह 2022 में ग्रैंड स्लैम में नडाल की पहली हार भी हुई। नडाल ने साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के साथ की। इसके बाद, उन्होंने रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन में अपना 14 वां खिताब जीता, जिससे क्ले-कोर्ट टूर्नामेंट में उनका दबदबा कायम रहा।

अनुभवी ने विंबलडन 2022 का अपना क्वार्टर फाइनल जीता, लेकिन चोट के कारण पिछले उपविजेता निक किर्गियोस के खिलाफ सेमीफाइनल से बाहर हो गए। थिएम, नडाल, डेनियल मेदवेदेव के पहले ही बाहर होने के साथ, इस प्रतियोगिता में पुरुष सिंगल के विजेता को देखा जाना बाकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *