September 25, 2024

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की भविष्यवाणी, आज एशिया कप से बाहर हो सकता है भारत

0

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी 6 सिंतबर को प्रतियोगिता के नौवें मैच में श्रीलंका से खेलते हुए एशिया कप 2022 से बाहर हो सकता है। सुपर 4 के अपने पहले मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार मिली थी। ऐसे में अगर भारत श्रीलंका और अफगानिस्तान में से किसी एक टीम के खिलाफ हार जाता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

उधर, पाकिस्तानी दिग्गज इंजमाम उल हक ने जश्न-ए-क्रिकेट शो में कहा, "कल ही मुझे यह आभास हुआ कि तुम सुख के कारण भी सो नहीं सकते।" इंजमाम के इस बयान के मायने ये हैं कि उनकी टीम जब जीती तो वो सो नहीं सके। उन्होंने कहा कि रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान तनाव में दिखे। उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय खिलाड़ी आज के मैच बनाम श्रीलंका में भी दबाव महसूस करेंगे।

इंजमाम के साथ मंच साझा करते हुए पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट स्पर्धा में मजबूत स्थिति में है। इस दौरान इंजमाम ने कहा, "हम आसानी से टूर्नामेंट के सुपर फोर चरण में आगे बढ़ गए हैं। पाकिस्तान से हारकर शायद भारत की नींद उड़ गई हो।" भारत और श्रीलंका के बीच आज सुपर 4 का मुकाबला होना है और जो टीम मुकाबला जीतेगी, उसके आगे बढ़ने के चांस ज्यादा होंगे। श्रीलंका अपना पहला मैच भी जीत चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था और सुपर 4 में जगह बनाने के लिए एक कदम रखा था। वहीं, सुपर 4 के मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ मुकाबला जीतकर अपने फाइनल में पहुंचने के लिए एक कदम बढ़ाया है। हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि भारत प्रतियोगिता से बाहर है। टीम इंडिया अपने दोनों मैच जीत जाती है तो आसानी से एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *