September 24, 2024

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला टीम घोषित, 31 जुलाई को पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

0

नई दिल्ली
बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम घोषित की, जिसकी कमान ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है। वहीं, ओपनर स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तान होंगी। कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच खेले जाएंगे।
 
ग्रुप A में मिली भारत को जगह
कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस की टीमें भी शामिल है। वहीं, टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को रखा गया है। हर ग्रुप से प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 7 अगस्त को खेला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले टी20 फॉर्मेट में ही खेले जाएंगे।

31 जुलाई को पाक से होगा सामना
टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी। उसके बाद टीम इंडिया का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला 31 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 3 अगस्त को हरमन एंड कंपनी बारबाडोस से भिड़ेंगी। ये सभी मुकाबले बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय समयनुसार भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया और भारत बनाम पाकिस्तान के मैच दोपहर 4:30 बजे से शुरू होंगे, जबकि भारत-बारबाडोस का मैच देर रात 11:30 बजे से खेला जाएगा।

बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

स्टैंड बाई खिलाड़ी:सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष, पूनम यादव।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *