September 27, 2024

दुर्ग बस हादसे की सामने आईं भयावह तस्वीरें, हर तरफ चीख और सड़क पर लगा लाशों का ढेर

0

दुर्ग.

मंगलवार की रात दुर्ग के कुम्हारी खपरी मार्ग पर खदान में बस गिरने से अब तक 15 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15 लोग घायल हुए हैं जिनका उपचार जारी है। हादसे के बाद बुधवार को मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाली तस्वीरें देखने को मिलीं। घटनास्थल पर कहीं रोटी, कहीं सब्जी तो कहीं पराठे बिखरे पड़े थे। जगह-जगह खून ही खून दिख रहा था। मृतकों और घायलों का सामान भी बिखरा हुआ पड़ा था। ये दर्दनाक और भयावह मंजर जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई।

दरअसल छत्तीसगढ़ के दुर्ग में केडिया डिस्टलरी के 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे खदान में गिर गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 15 लोग घायल हुए हैं जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुम्हारी के केडिया डिस्टलरी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी आठ बजे छुट्टी होने के बाद बस में सवार होकर अपने घर जाने के लिए निकले थे, तभी कुछ दूर जाकर  बस सड़क किनारे लगे पोल से टकरा गई और खाई में जा गिरी। केडिया डिस्टलरी कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए, एक सदस्य को नौकरी और घायलों का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। सभी घायलों को एम्स, एपेक्स ओम और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बस में कुल 40 लोग सवार थे। बस हादसे के पीड़ितों से मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। वे सभी केडिया डिस्टिलरी के मजदूर थे और बस से जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। सड़क के दोनों ओर वहां 20 फुट गहरी खाई हैं। वे लगभग 20 वर्षों से इसी समय निकल रहे हैं लेकिन बस फिसल गई और खाई में गिर गई। एक मरीज ने यह भी कहा कि बस की हेडलाइट्स चालू नहीं थीं जिसके कारण ऐसा हुआ।

इस दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि दुर्ग में बस दुर्घटना अत्यंत दुखद है। जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में बस दुर्घटना बेहद दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना! मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *