September 27, 2024

बलूचिस्तान में तीर्थयात्रियों से भरा ट्रक खाई में गिरा, 17 लोगों की मौत

0

 बलूचिस्तान

पाकिस्तान में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यह सड़क हादसा पाकिस्तान के सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के एक सीमावर्ती शहर के पास हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। बस के खाई में गिरने की वजह से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। राहत और बचाव के काम में पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद भी ली। पुलिस की तरफ से बृहस्पतिवार को हादसे के बारे में जानकारी दी गई।

सिंध प्रांत के रहने वाले थी सभी यात्री

जानकारी के मुताबिक, तीर्थयात्री बलूचिस्तान के खुजदार जिले में सुदूर मुस्लिम सूफी दरगाह शाह नूरानी जा रहे थे, तभी बुधवार को हब शहर में उनकी बस खाई में गिर गई। जिस जगह पर हादसा हुआ, वह कराची से करीब 100 किलोमीटर दूर है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने घटना पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि ऐसा लगता है कि चालक ने एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया जिससे बस खाई में जा गिरी। सभी यात्री सिंध प्रांत के थट्टा शहर के रहने वाले थे।

की गई शवों की पहचान

मोहसिन नकवी ने कहा, ''वाहन बुधवार को दोपहर करीब दो बजे थट्टा से निकला और बुधवार रात करीब आठ बजे दुर्घटना का शिकार हो गया।'' हब में एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों और घायलों को कराची के सिविल अस्पताल ले जाया गया। शवों की पहचान की गई, जिनमें से कुछ एक ही परिवार के थे। खराब सड़कें, सुरक्षा जागरूकता की कमी और यातायात नियमों की अनदेखी अक्सर पाकिस्तान में घातक दुर्घटनाओं का कारण बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *