September 25, 2024

यूक्रेन के खार्किव क्षेत्र में रूस ने दागी मिसाइल, तीन नागरिकों की मौत- गवर्नर

0

कीव
यूक्रेन के खार्किव क्षेत्र (Ukriane's Kharkiv Region) में पिछले दिनों रूसी राकेट से आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक बुजुर्ग महिला भी शामिल है। यह जानकारी इस क्षेत्र के गवर्नर ने मंगलवार को दी।

यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है खार्किव
बता दें, खार्किव (Kharkiv) यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। यह रूसी सीमा के करीब है। यहां पूरे संघर्ष के दौरान लगातार गोलाबारी हो रही है।  गर्वनर ओलेह सिनेहुबोव (Governor Oleh Synehubov) ने टेलीग्राम पर कहा, 'इस रात, दुश्मन ने एक बार फिर खार्किव पर एक राकेट हमला (Rocket Attack) किया।'

दो मंजिला इमारत हुई क्षतिग्रस्त
उन्होंने कहा, 'औद्योगिक जिले में एक दो मंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हो गई और एक निजी आवासीय भवन, जिसमें एक 73 वर्षीय महिला रह रही थी, नष्ट हो गया। दुर्भाग्य से, उस महिला की भी मौत हो गई। खार्किव के उत्तर में जोलोचिव गांव में गोलाबारी में दो लोगों की मौत हो गई।' एक अलग संदेश में, राज्यपाल ने मंगलवार सुबह एक नए राकेट हमले की सूचना दी और कहा कि शहर के मध्य भाग में एक आवासीय अपार्टमेंट की इमारत लगभग नष्ट हो गई है।

तीन लोगों को बचाया गया
खार्किव के मेयर इहोर तेरखोव (Kharkiv Mayor Ihor Terekhov) ने टेलीग्राम पर कहा, 'एक आवासीय भवन के खंडहरों के नीचे से तीन लोगों को पहले ही बचा लिया गया है, जिसमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं।'

यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी जारी
मंगलवार की सुबह, पूरे यूक्रेन में एक हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई थी और अधिकारियों ने निप्रापेट्रोस क्षेत्र (Dnipropetrovsk region) में विस्फोट की सूचना दी, जहां एक ईंधन डिपो को निशाना बनाया गया था।

रूस ने किया इनकार
24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण करने वाले रूस ने जानबूझकर नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है। रूसी सेना के हमलों से यूक्रेन के कस्बे और शहर तबाह हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *