September 25, 2024

मंदसौर-सुवासरा-भानपुरा मार्ग राष्ट्रीय राज मार्ग बनेगा – मंत्री डंग

0

भोपाल

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सुवासरा से बरडिया-अमरा-गरोठ-भानपुरा और सुवासरा से मंदसौर मार्गों को राष्ट्रीय राज मार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने के निर्देश दिए हैं। पर्यावरण, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने बताया है कि केन्द्रीय मंत्री गडकरी से उन्होंने जुलाई माह में पत्र द्वारा इन दोनों मार्ग को राष्ट्रीय राज मार्ग घोषित कर नवीन चार लेन मार्ग का निर्माण कराने का अनुरोध किया था।

मंत्री डंग ने बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राज मार्ग मंत्रालय में इन मार्गों को नवीन राष्ट्रीय राज मार्ग घोषित कर निर्माण का प्रस्ताव विचाराधीन है। नए राष्ट्रीय राज मार्ग घोषित करने की नीति में यातायात घनत्व, माल ढुलाई, यात्री आवागमन, क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक पहलू, पर्यटन तथा राष्ट्रीय राज मार्ग को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क आदि विभिन्न तथ्यों को दृष्टिगत रखा जाता है। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने प्रस्तावित मार्गों को प्राथमिकता के आधार पर मंत्रालय के नये राष्ट्रीय राज मार्ग निर्माण कार्यक्रम में शामिल करने आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

मंत्री डंग ने कहा कि हम चार लेन सड़क निर्माण के प्रति आशान्वित हैं। जल्द ही सड़कों के निर्माण की स्वीकृति मिल जायेगी और यातायात का भारी दबाव कम होने के साथ क्षेत्र में आर्थिक प्रगति के नये रास्ते भी खुलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed