September 27, 2024

ईरान द्वारा जब्त किए गए इजराइल से जुड़े कार्गो शिप पर सवार 17 इंडियन क्रू मेंबर्स में से एक महिला घर लौट आई

0

नई दिल्ली
ईरान द्वारा जब्त किए गए इजराइल से जुड़े कार्गो शिप पर सवार 17 इंडियन क्रू मेंबर के सदस्यों में से एक महिला घर लौट आई है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि त्रिशूर की भारतीय डेक कैडेट एंटेसा जोसेफ गुरुवार दोपहर को कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरीं।
 
इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ''तेहरान में भारतीय मिशन और ईरानी सरकार के ठोस प्रयासों से, केरल के त्रिशूर से भारतीय डेक कैडेट एन टेसा जोसेफ, जो कंटेनर पोत एमएससी एरीज़ के भारतीय चालक दल के सदस्यों में से थे। आज दोपहर को कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा गया, हवाई अड्डे पर, कोचीन के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी द्वारा सुश्री जोसेफ का स्वागत किया गया।
 
एन टेसा जोसेफ उन 17 भारतीय नागरिकों में से हैं, जो कंटेनर जहाज एमएससी एरीज़ पर सवार थे, जब पिछले हफ्ते होर्मुज जलडमरूमध्य के पास ईरानी सेना ने इसे जब्त कर लिया था। मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि क्रू मेंबर के सभी सदस्यों की सेहत ठीक है और भारत में अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं। इस मामले में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन से बात की थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *