September 25, 2024

अप्रैल के अंतिम सप्ताह यानी 25 से 28 अप्रैल के बीच घोषित होंगे मप्र बोर्ड परीक्षा के परिणाम

0

भोपाल

माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी करने की करने की तैयारी अंतिम चरण में है। मंडल के अधिकारियों का कहना है कि परिणाम तैयार करने का कार्य पूरा हो चुका है। अब इसे जारी करने की तारीख घोषित की जाएगी। अप्रैल के अंतिम सप्ताह यानी 25 से 28 अप्रैल के बीच परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

दोनों कक्षाओं का परिणाम इस बार भी एक साथ ही आएगा। अधिकारियों का कहना है विद्यार्थी किसी भी अफवाह में नहीं पड़े, परिणाम की जानकारी मंडल के वेबसाइट पर दी जाएगी। इस वर्ष परीक्षा भी एक माह पहले आयोजित की गई थी और परिणाम भी एक माह पहले जारी किया जा रहा है।

मप्र बोर्ड 10 वीं की परीक्षा पांच से 28 फरवरी तक और 12वीं छह फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित की गई थी। इस बार भी मंडल कार्यालय में 10 वीं व 12 वीं के परिणामों को प्रेस कांफ्रेंस कर जारी किया जाएगा।

इसमें मेधावी सूची भी जारी की जाएगी। इस साल 10वीं व 12वीं में करीब 17 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। बता दें, कि पिछले साल 25 मई को दोनों कक्षाओं का परिणाम जारी किया गया था। पिछले सालों के परिणाम में 10वीं का 63.29 प्रतिशत तो 12वीं का रिजल्ट 55.28 प्रतिशत रहा था।

परीक्षा परिणाम www.mpresults.nic.in, https://mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in, www.jagranjosh.com, https://www.fastresult.in, www.examresults.net, www.examresults.net/mp पर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा मोबाइल एप पर परिणाम जानने के लिए गूगल स्टोर पर पर एमपीबीएसई या एमपी मोबाइल एप डाउनलोड करें। नो योर रिजल्ट का चयन करने के बाद अपना रौल नंबर और आवेदन क्रमांक प्रविष्ट कर परीक्षा परिणाम जान सकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed