September 24, 2024

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सक्रिय हुआ भाजपा संगठन, बूथ समितियों की बैठक ली

0

भोपाल

नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में अधिकतम वोटिंग कराने में जुटी बीजेपी ने मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तक को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है कि वे बूथ त्रिदेव से संवाद करें और अधिकतम वोटिंग के लिए प्रोत्साहित करें। मतदाता पर्ची बंटवाने के लिए उन्हें आगे लाएं। खुद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसको लेकर पांच नगर निगमों के बूथ महामंत्री, बूथ अध्यक्ष, बीएलए से आडियो ब्रिज के जरिये संवाद किया।

नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में कम वोटिंग होने से बाद भाजपा दूसरे दौर की वोटिंग में किसी तरह का रिस्क नहीं ले रही है। इसीलिए मंत्रियों ने अपने प्रभार के जिलों के साथ गृह जिलों में बूथ समितियों की बैठकें लेकर बूथ त्रिदेव और कार्यकर्ताओं को यही मैसेज दिया है कि वोटिंग कम नहीं होनी चाहिए। मतदान के लिए पहुंचने वाले हर वोटर के पास पर्ची हो और अगर पर्ची न मिल पाई हो तो मतदान के लिए पहुंचने वाले वोटर को मतदान केंद्र के बाहर उसके मतदान केंद्र क्रमांक और वोटिंग स्थल की जानकारी जरूर दें ताकि शहर सरकार के लोकतंत्र उत्सव में किसी तरह की कमी न रहे और बाद में कार्यकर्ताओं को पछताना नहीं पड़े। 6जुलाई को पहले चरण के चुनाव में हुई 60 फीसदी की वोटिंग कई नगर निगमों में पचास प्रतिशत तक का आंकड़ा बमुश्किल छू पाई थी। इसके बाद प्रदेश संगठन ने सभी जिला अध्यक्षों को ताकीद किया था कि लगातार बैठकें करके मतदाता पर्ची बंटवाएं और बूथ कार्यकर्ताओं से अपडेट लेते रहें। इसी तारतम्य में मंत्रियों और निगम मंडल अध्यक्षों, सांसदों और विधायकों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि वे बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को वोटिंग प्रतिशत बेहतर लाने के लिए उत्साहित करें। नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसी को लेकर कल बीना नगर पालिका क्षेत्र के सभी कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इसमें बूथ लेवल एजेंट, बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री से कहा गया कि वे किसी भी मतदाता को मतदान केंद्र से निराश न लौटने दें। शिवराज सरकार ने हर वर्ग के विकास का ध्यान रखा है और नगरों के विकास को लेकर प्लानिंग से काम कर रही है। ऐसे में कार्यकर्ताओं की छोटी सी लापरवाही दिक्कत न बन जाए। कार्यकर्ता अपने बूथ क्षेत्र के लोगों से वोट डालने के पहले एक बार संपर्क कर लें। इसी तरह की बैठकें रीवा, रतलाम, देवास, मुरैना, कटनी नगर निगमंों के साथ नगरपालिका और नगर परिषद के चुनाव वाले क्षेत्रों में मंत्रियों, विधायकों, सांसदों ने ली हैं।

विदिशा, बुधनी, बालाघाट समेत पांच निगम क्षेत्रों में पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान उन क्षेत्रों में चुनावी दौरे किए और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए घर से निकलें और वोट डालें। अधिकाधिक वोट डालने से भाजपा के पार्षदों और परिषद के निर्वाचन में आसानी होगी। कम वोटिंग होने से कांग्रेस और अन्य को मौका मिल सकता है जिससे नगर का विकास प्रभावित होगा।

वीडी शर्मा ने कटनी, पन्ना, छतरपुर में लीं बैठकें
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के नगरीय निकायों में वोटिंग के पहले पिछले एक हफ्ते में आधा दर्जन से अधिक बैठकें नगरीय निकायों के क्षेत्रों में दौरे के दौरान ली हैं। पवई, अमानगंज, कटनी, खजुराहो समेत अन्य नगरीय निकायों के बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री और बीएलए को शर्मा ने वोटिंग के लिए लोगों से संवाद के साथ मतदाता पर्ची देने के लिए प्रोत्साहित करने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *