September 25, 2024

गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा की प्रतिक्रिया आई सामने, दोनों ही अभिनेता दर्शन करने खुद ही नहीं गए

0

उज्जैन
फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को उज्जैन से बाबा महाकाल के दर्शन के बगैर ही लौटना पड़ा, क्योंकि इन दोनों ने बजरंग दल के विरोध के चलते मंदिर जाना मुनासिब नहीं समझा। सरकार की ओर से कहा गया है कि दोनों ही अभिनेता दर्शन करने खुद ही नहीं गए, जबकि प्रशासन की ओर से सारी व्यवस्था की गई थी।

फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपने फिल्म ब्रह्मास्त्र की सफलता के लिए उज्जैन बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आए थे, उनके साथ फिल्म निर्देशक अयान मुखर्जी भी थे। तीनों ने उज्जैन पहुंचने से पहले सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने उज्जैन आने की बात कही थी।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के उज्जैन आने की खबर मिलने के बाद बजरंग दल और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता उनके मंदिर प्रवेश को लेकर विरोध करने सड़क पर उतर आए। रणबीर कपूर के एक कथित बयान को लेकर बजरंग दल के लोग नाराज थे। रणबीर कपूर के इस कथित बयान में बीफ पसंद होने की बात कही गई थी।

बजरंग दल के विरोध के चलते रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अयान मंदिर नहीं गए बल्कि सीधे वे कलेक्टर आशीष सिंह के आवास पर पहुंच गए। बाद में अयान मुखर्जी व अन्य लोगों ने मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किए मगर रणबीर और आलिया दर्शन करने नहीं गए, कहा जा रहा है कि आलिया गर्भवती हैं और वे किसी भी तरह की धक्का-मुक्की से बचने के चलते दर्शन करने नहीं पहुंचे।

इस मामले पर सरकार की ओर से सफाई आई है और राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा हैफिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी, लेकिन प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए।

रणबीर कपूर के बयान को लेकर उन्होंने कहा, वैसे लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *