September 25, 2024

आज सेंट्रल विस्टा उद्घाटन, इंडिया गेट और आसपास के रूट पर जाने से बचें प्लान बनाने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट स्थित सी-हेक्सागन पर गुरुवार को सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों सहित अन्य लोगों के पहुंचने की संभावना है। कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए आसपास के क्षेत्र में शाम छह से रात 9 बजे तक आम वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह गुरुवार को इसके आसपास जाने से बचें।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, इस कार्यक्रम के बाद यहां बड़ी संख्या में लोग सेंट्रल विस्टा घूमने के लिए आ सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह अपने वाहन की जगह सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताए गए रास्तों का इस्तेमाल करें, ताकि जाम का सामना न करना पड़े।

इन स्थानों पर जाम की आशंका
डब्ल्यू प्वाइंट, मथुरा रोड, अशोक रोड, क्यू-प्वाइंट, पृथ्वी राज रोड, अकबर रोड, सुब्रमणयम भारती मार्ग, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, राजेश पायलट मार्ग, विंडसर प्लेस, क्लेरिज होटल, मान सिंह रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस और सिकंदर रोड।

यहां बसों के रूट में बदलाव
मोती बाग क्रासिंग, भीकाजी कामा क्रासिंग, साउथ फुट लोधी फ्लाईओवर, साउथ फुट मूलचंद फ्लाईओवर, आईपी फ्लाईओवर-विकास मार्ग, रिंग रोड-यमुना बाजार, तीस हजारी-मोरी गेट जंक्शन, पंचकुईयां रोड, एम्स फ्लाईओवर, एसबीएम-मथुरा रोड, नीला गुंबद, आश्रम चौक, एनएच 24-रिंग रोड, आईएसबीटी-टी प्वॉइंट, धौला कुआं। डीटीसी, डिम्ट्स और अन्य सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण से ट्रैफिक पुलिस ने यात्रा प्लान करने की अपील की है। डीटीसी से निवेदन किया गया है कि भैरो रोड, राजघाट, कनॉट प्लेस और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से पार्क एंड राइड की सुविधा उपलब्ध करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *