September 27, 2024

मुंबई दौरे के दौरान अमित शाह की सुरक्षा में चूक, आंध्र प्रदेश के सांसद का PA बन घुसा था काफिले में

0

मुंबई
गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को मुंबई के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक शख्स ने खुद को आंध्र प्रदेश के एक सांसद का पीए बताकर काफी देर तक शाह के आसपास घूमता दिखा। जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ के बाद मंगलवार 06 सितंबर को पांच दिन की पुलिस हिरासत में जेल भेज दिया।
 
मुंबई पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है उसका नाम हेमंत पवार है। 32 वर्षीय हेमंत पवार महाराष्ट्र के धुले जिला का रहना वाला बताया जा रहा है। पुलिस को उसके पास से गृह मंत्रालय का परिचय पत्र मिला है। हेमंत पवार महाराष्ट्र के सीएम व डिप्टी सीएम के आवास के बाहर भी नजर आया था। आरोपी हेमंत पवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में सौंपा है।
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमंत पवार के हाथ में गृह मंत्रालय का बैंड भी था, लेकिन वो इसे पहनने के लिए अधिकृत नहीं था। हेमंत को जब अमित शाह के आसपास गृह मंत्रालय के किसी अधिकारी ने घूमते देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई। हालांकि, पुलिस ने उसे तीन घंटे में ही खोज लिया जब वो अपने घर धुले के लिए निकला रहा था। ऐसा बताया जा रहा है कि हेमंत पवार आंध्र प्रदेश के सांसद के पीए के तौर पर काम करता है। उसके पास संसद का पास भी है, लेकिन उसने जो गृह मंत्रालय का बैंड हाथ में पहन रखा था, वह उसके लिए अधिकृत नहीं था। फिलहाल पुलिस ने हेमंत पवार को आईपीसी की धारा 170 और धारा 171 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
 
BMC चुनाव को लेकर मुंबई पहुंचे थे शाह
महाराष्ट्र में होने वाले बीएमसी चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह मुंबई दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर सभी सांसदों, विधायकों, एमएलसी और पार्षदों के साथ बैठक की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *