September 27, 2024

SC आयोग अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा बोले-‘गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष व पायलट CM बनें तो हमें कोई नहीं हरा सकता’

0

जयपुर
 देश में जनाधार खोती कांग्रेस, राजस्‍थान में हर पांच साल बाद सत्ता परिवर्तन का खेल और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव की खबरों के बीच राजस्‍थान कांग्रेस के नेता खिलाड़ी लाल बैरवा ने जीत की नई ही थ्‍योरी दी है। बैरवा की मानें तो अशोक गहलोत केंद्र में जाकर कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद की जिम्‍मेदारी संभालें और यहां राज्‍य में सचिन पायलट सीएम बन जाएं तो राजस्‍थान में अगले साल प्रस्‍तावित विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता। बैरवा राजस्‍थान में राज्‍य अनुसूचित जाति राज्य आयोग के अध्‍यक्ष हैं। सचिन पायलट गुट के नेता माने जाते हैं। ये सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग कई बार दोहरा चुके हैं। मंगलवार को जोधपुर के दौरे पर थे। यहां उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में फिर कहा कि सचिन पायलट को राजस्‍थान का सीएम बनाया जाना चाहिए।

बैरवा ने कहा कि अशोक गहलोत राजनीति में पुराने नेता हैं। अपनी पारी खूब खेल ली है। अब आलाकमान चाहता है तो गहलोत को दिल्‍ली जाना चाहिए। वहां उनकी डिमांड है। अगर अशोक गहलोत राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सचिन पायलट राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री बन जाए तो राजस्‍थान में कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता।

पूर्व CM की बेटी से लव मैरिज रही चर्चा में बैरवा ने यह भी कहा कि मैं कोई मीडिया ट्रायल नहीं कर रहा हूं। पार्टी के कुछ नेता भी बोल चुके हैं कि अगर गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसका मतलब अंदर ही अंदर कुछ चल रहा है। प्रमोशन हो रहा है, इसलिए उन्हें वहां जाना चाहिए। पायलट के साथ युवा और पूरी जनभावना है। यह सब जगह देखने को मिलती है। जोधपुर में भी उनका क्रेज है। हालांकि, यह सब निर्णय आलाकमान तय करता है, फिर भी नई टीम नए सिस्टम के साथ तय की जाए।

सचिन पायलट को राजस्‍थान सीएम बनाने की पूर्व में कई बार मांग उठा चुके खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि जनता की भावना और आलाकमान के फैसले में मेरा भी मत है कि पायलट मुख्यमंत्री बनें। कारण कि वे उप मुख्यमंत्री रहे हैं। आज की तारीख में ऐसा कौन सा चेहरा है, जो उनके बराबर है। राजस्थान में सोशल इंजीनियरिंग के साथ नई टीम गठित कर दें। गहलोत दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष और पायलट यहां सीएम तो फिर हमें कौन हरा सकता है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *