September 27, 2024

फरीदाबाद में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार

0

फरीदाबाद
 फरीदाबाद के पल्ला इलाके में पुलिस ने स्वास्थ्य की टीम के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई करते हुए पतंजलि, अमूल और मधुसूदन जैसी बड़ी ब्रांडेड कंपनियों के नाम का नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पल्ला इलाके में भी एक नकली मैगी मसाला बनाने वाले युवक को गिरफ्तार करने में कामयाबी हांसिल की है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

तस्वीरों में पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह वही तीनों आरोपी हैं जिन्हें फरीदाबाद पुलिस ने नकली घी बनाने और नकली मैगी मसाला बनाने के आरोप में पल्ला इलाके से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी पतंजलि, अमूल, मदर डेयरी, मिल्क फूड, आनंदा और मधुसूदन जैसी ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली घी बनाकर मार्केट में बेच रहे थे. वहीं, पल्ला इलाके में ही दूसरी जगह पुलिस ने छापेमारी करते हुए नकली मैगी मसाला बनाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिल रही थी कि पल्ला इलाके में नकली घी और नकली मैगी मसाला बनाया जा रहा है. उसी सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर पुलिस ने जब दोनों जगह छापेमारी की तो आरोपियों को नकली मैगी मसाला और नकली घी बनाते हुए रंगे हाथ दबोचने में कामयाबी हांसिल की.

मैगी के अंदर जो मसाला निकलता है वही इस्तेमाल करना चाहिए
फिलहाल गिरफ्त में आए नकली घी बनाने के आरोपी अतुल गोयल और  उसके एक सहयोगी के साथ नकली मैगी मसाला बनाने वाले ललित गर्ग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, सभी गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वहीं, नकली घी और नकली मैगी मसाले की कम्पनी का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को ब्रांडेड घी बनाने वाले कंपनियों के स्टोर से ही घी खरीदना चाहिए और मैगी के अंदर जो मसाला निकलता है वही इस्तेमाल करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *