September 27, 2024

जावद के सरकारी स्कूलों के 14 विद्यार्थियों ने पहली बार नीट की परीक्षा पास कर इतिहास रचा : मंत्री सखलेचा

0

भोपाल

जावद क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के 14 बच्चों ने बगैर किसी विशेष कोचिंग के नीट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर नया इतिहास रचा है। यह सभी बच्चे आगामी दिनों में मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनेंगे और अपने क्षेत्र में सेवाएँ देंगे। इससे क्षेत्र में चिकित्सकों की कमी भी दूर होगी और नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएँ मिलेगी। यह बात सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कही।

मंत्री सखलेचा गुरूवार को जावद विधानसभा क्षेत्र के रतनगढ़ में मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम की 24 करोड़ 13 लाख की लागत से स्वीकृत घाट सेक्शन की लगभग 4 किलोमीटर लंबी सीमेंट कंक्रीट सड़क के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क बिजली पानी के विकास कार्यों के साथ जावद में स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में भी विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि पहली बार जावद क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के 14 बच्चे नीट की परीक्षा में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में सफल हुए बच्चों का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएँ और बधाई दी।

संभागीय प्रबंधक सुरेश मनमानी ने बताया कि नीमच सिंगोली मार्ग पर रतनगढ़ में 3.8 किलोमीटर घाट पर सीमेंट कांक्रीट सड़क की स्वीकृति मंत्री सखलेचा के विशेष प्रयासों से प्राप्त हुई है। इस सड़क का निर्माण 9 माह में पूरा हो जाएगा। प्रारंभ में मंत्री सखलेचा ने पूजा-अर्चना कर घाट सेक्शन की सड़क का भूमि-पूजन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *