September 27, 2024

पढ़-लिख कर अपने माता-पिता के साथ क्षेत्र का नाम करें रोशन : मंत्री पटेल

0

भोपाल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि विद्यार्थी पढ़-लिख कर उच्च स्थानों पर पहुँच कर अपने माता-पिता के साथ क्षेत्र का नाम रोशन करें। मंत्री पटेल ने हरदा में डॉ. बी.आर. अंबेडकर शासकीय उतकृष्ट उ.मा.वि. हरदा में 3 करोड़ 85 लाख रूपये की लागत से निर्मित किये गये 100 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास भवनों का लोकार्पण करते हुए यह बात कही।

मंत्री पटेल ने कहा कि क्षेत्र के गरीब बालक-बालिकाओं को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हरदा जिले को यह सौगात प्राप्त हुई है। राज्य सरकार गरीब और वंचित विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने के लिये दृढ़-संल्पित होकर कार्य कर रही है। इन छात्रावास भवनों का लाभ क्षेत्र के गरीब बालक-बालिकाओं को मिलेगा। इनमें कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी आवासीय सुविधा के साथ अध्ययन कर सकेंगे।

क्षेत्रीय सांसद डी.डी. उइके ने नवीन छात्रावास मिलने पर छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि निश्चित ही यह सुविधा मिलने से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होगा। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र शाह, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गहलोद, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती राजू कमेडिया सहित जन-प्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।

नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कॉलेज का किया लोकार्पण

मंत्री पटेल ने हरदा में स्वामी समर्थ कॉलेज ऑफ नर्सिंग एण्ड पैरामेडिकल साइंस कॉलेज का लोकार्पण किया। उन्होंने कॉलेज का अवलोकन भी किया। मंत्री पटेल ने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने में कॉलेज अपना विशिष्ट स्थान बनायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *