September 27, 2024

बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक वाले सिक्ख समाज के विद्यार्थी हुए सम्मानित

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ सिक्ख आॅफीसर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने कक्षा 10वी व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले सिक्ख विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियो के लिए सम्मानित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की कुलपति डॉ. अरुणा पलटा ने विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कहा कि बच्चों को कड़ी मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहिए। आज जिन बच्चों ने सम्मान हासिल किया है वे वाकई में मेहनती है। उनसे अन्य सभी बच्चों को सीख लेनी चाहिए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सरदार महेन्द्र सिह छाबड़ा और छत्तीसगढ़ खाद्य आयोग के अध्यक्ष सरदार गुरप्रीत सिंह बाबरा और समाजसेवी श्री महेन्द्र आहूजा ने भी विद्यार्थियों की सरहाना करते हुए उनके अच्छे भविष्य की कामना की। प्रतिभा सम्मान समारोह में पूरे छत्तीसगढ़ से आमंत्रित 32 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

छत्तीसगढ़ सिक्ख आॅफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन के संयोजक सरदार जी.एस. बाम्बरा ने बताया कि कल शाम रायपुर के वृंदावन हाल सिविल लाईंस में हुए इस कार्यकम में सीबीएससी 12वी बोर्ड की श्रेणी में गुरुरसना कौर कोहली रायपुर को 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के लिए गोल्ड मेडल तथा शुभदीप सिंह घई रायगढ़ को 96.4 प्रतिशत अंक हासिल करने सिल्वर मेडल प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ बोर्ड की श्रेणी में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में रायपुर की कृतिका गांधी को 90.4 प्रतिशत अंक के कारण गोल्ड मेडल तथा पत्थलगांव-जशपुर की सनप्रीत कौर भाटिया को 90.2 प्रतिशत अंक के लिए सिल्वर मेडल प्रदान किया गया।

कक्षा 10वीं में सीबीएससी बोर्ड की श्रेणी में रायपुर की नवशीन कौर मल्होत्रा को 98.2 प्रतिशत अंक लाने के कारण गोल्ड मेडल तथा कोरबा की जसप्रीत कौर को 94.5 प्रतिशत अंक हासिल करने के लिए सिल्वर मेडल प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ बोर्ड की श्रेणी में रायगढ़ की अर्शलीन कौर घई को 97.2 प्रतिशत अंक के कारण गोल्ड मेडल और रायपुर की ओंकार कौर को 92.3 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर सिल्वर मेडल दिया गया। दो गोल्ड मेडल स्व. सरदार गुरदीप सिंह राजपाल, एक -एक गोल्ड मेडल क्रमश: स्व. सरदार इन्दर सिंह जब्बल और स्व. सरदार सुखदेव सिंह जब्बल की स्मृति में अतिथियों व्दारा प्रदान किए गए। सिल्वर मेडल व्यवसायी स्व. प्रतापराय आहूजा परिवार की ओर से दिए गए।

एसोसियेशन के एजुकेशन कमेटी के चेयरमैन सरदार बी.एस. छाबड़ा ने बताया कि कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में रायपुर की गुरनीत कौर छाबड़ा,राजदीप सिंह सिक्ख, अशमीत कौर चावला,साहेब सिंह होरा, सत्यप्रिया कौर मुद्दड, भवनीश कौर छाबड़ा, भाटापारा की रिजक कौर सलूजा, रायगढ़ के अन्तरजोत सिंह छाबड़ा, दुर्ग की सिमरप्रीत सिंह गिल, अंबिकापुर के राजवीर सिंह छाबड़ा, जसदीप सिंह भाटिया और अशमीत कौर छाबड़ा,सरायपाली की कंवलदीप सिंह रैना को अतिथियों व्दारा मोमेन्टो और सर्टिफिकेट आॅफ एप्रीसियेशन प्रदान किया गया। कक्षा 12वीं में रायपुर की गुरजोत कौर चावला, मनमीत कौर,एकमजोत सिंह,रणवीर सिंह छाबड़ा,जसमीत कौर मुद्दड़, रायगढ़ के अगम सिंह छाबड़ा,प्रभगुन सिंह टुटेजा, महासमुन्द की तरनप्रीत कौर धनोवा और कवर्धा के नवदीप सिंह सलूजा को सर्टिफिकेट आॅफ एप्रीसियेशन और मोमेन्टो से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन के.एस.नायडू ने किया और धन्यवाद ज्ञापन सचिव दीप सिंह जब्बल ने किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *