September 27, 2024

आयुष राज्य मंत्री ने मॉडल स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण

0

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर "नानो'' कावरे ने बुधवार को बालाघाट के मॉडल स्कूल बैहर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से पढ़ाई और सामान्य ज्ञान पर चर्चा की।

राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि शासकीय स्कूलों में बच्चों का समग्र रूप से विकास हो, इसके लिये स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा छात्रवृत्ति समेत अन्य योजनाएँ चलाई जा रही हैं। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे पढ़ाई के साथ रचनात्मक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लें। राज्य मंत्री ने कहा कि स्कूल की विद्युत लाइन को ग्रामीण से बदल कर नगरीय फीडर से जोड़ा जायेगा।

मंत्री के निर्देश पर बदला गया ट्रांसफार्मर

आयुष राज्य मंत्री को ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के दौरान परसवाड़ा क्षेत्र के कुमनगाँव में विद्युत ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी मिली थी। राज्य मंत्री ने ट्रांसफार्मर बदलने के लिये विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये थे। राज्य मंत्री द्वारा दिये गये निर्देश के तत्काल बाद कुमनगाँव में बिगड़े ट्रांसफार्मर को बदलने की कार्यवाही की गई। राज्य मंत्री कावरे ने ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण में अनेक गाँव में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने ग्रामीणों से उचित मूल्य दुकान पर मिलने वाली खाद्यान्न सामग्री के बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *