September 26, 2024

त्योहारों के मौसम में खरीदारी की तैयारी महिलाओं की तुलना में पुरुषों में कहीं अधिक, 39 फीसदी को ऑनलाइन Sale का इंतजार

0

 मुंबई
 
त्योहारी मौसम शुरू होने के साथ ही 58 प्रतिशत शहरी लोग दिवाली पर खरीदारी की योजना बना रहे हैं जबकि 39 प्रतिशत लोग ऑनलाइन खरीदारी करने की सोच रहे हैं।  वैश्विक शोध एवं विश्लेषण समूह यूगॉव की तरफ से किए गए एक सर्वेक्षण में यह संभावना जताई गई है। इस सर्वेक्षण में शामिल प्रत्येक 10 में से छह लोग दिवाली के मौके पर किसी-न-किसी तरह की खरीदारी की योजना बना रहे हैं।

 इसके अलावा सर्वेक्षण से यह भी पता चलता है कि त्योहारों के मौसम में खरीदारी की तैयारी महिलाओं की तुलना में पुरुषों में कहीं अधिक है। सर्वेक्षण में शामिल 62 प्रतिशत पुरुष प्रतिभागियों ने दिवाली पर खरीदारी करने की संभावना जताई है, जबकि महिलाओं के मामले में यह अनुपात 55 प्रतिशत है।

त्योहारी ऑफर का इंतजार

हालांकि, ऑनलाइन खरीदारी के बढ़ते चलन का असर इस सर्वेक्षण में भी देखने को मिला है। इसके मुताबिक, प्रत्येक पांच में से दो व्यक्ति त्योहारी मौसम में ई-कॉमर्स कंपनियों की तरफ से लाई जाने वाली बड़ी त्योहारी ऑफर पर खरीदारी करने का मन बना रहे हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक, त्योहारी मौसम के फौरन बाद शादियों का मौसम शुरू हो जाएगा, जिसमें लगभग प्रत्येक तीसरा व्यक्ति खरीदारी करने की सोच रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed