September 28, 2024

ट्रेन हादसा : शालीमार एक्सप्रेस पर गिरा खंभा, घायल अस्पताल में दाखिल

0

रायपुर
राजधानी रायपुर के रेलवे स्‍टेशन से बड़े हादसे की खबर आ रही है. यहां कलकत्ता से रायपुर आ रही शालीमार एक्सप्रेस की S-6 कोच समेत 2 से 3 डिब्बों पर लोहे का खंभा गिर गया. बोगी पर लोहे का खंभा गिरने से ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री का हाथ कट गया, जबकि एक मासूम समेत तीन यात्रियों को चोटें आई है. इस हादसे में घायल यात्रियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है. जीआरपी, आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. रायपुर और उरकुरा स्टेशन के बीच हादसा हुआ है.

जानकारी के अनुसार, कोलकाता से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही शालीमार एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 18030) के ट्रेन एस 6 सहित पास के दो-तीन एसी कोच पर रायपुर और उरकुरा के बीच बिजली का खंभा गिर गया. इससे कोच को नुकसान पहुंचने के साथ-साथ यात्रियों को भी चोट आई है.  ट्रेन के रायपुर स्टेशन में पहुंचने पर चोटिल ट्रेन में सवार एक मासूम सहित तीन यात्रियों को अस्पताल भेजा गया. वहीं जांच के लिए रेलवे अधिकारियों के साथ जीआरपी और आरपीएफ की टीम पहुंच गई है.

क्या कहा सीनियर डीसीएम ने
रेल अधिकारी सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार ने बताया कि 3 से 4 यात्रियों की चोट लगी है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. वहीं कुछ यात्रियों को हल्की चोट लगी है, उन्हें आराम के लिए एसी कोच में भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *