September 27, 2024

नाहन मेडिकल कालेज में जांच के लिए मरीजों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार

0

नाहन
डा वाइएस परमार मेडिकल कालेज नाहन में मरीजों को उपचार करवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। पहले सुबह पर्ची बनाने के लिए लाइनों में लंबा इंतजार। इसके बाद विशेषज्ञ चिकित्सक सेे जांच करवाने के लिए ओपीडी के बाहर घंटों लाइन में खड़े रहना। खासकर मेडिकल वार्ड में तो हालात काफी खराब हैं। मरीजों को अपनी बारी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। हर रोज मेडिकल कालेज के पंजीकरण काउंटर पर पर्ची बनवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रहती हैं। सराहां से आए रमेश ठाकुर ने बताया कि उनकी पत्नी को टांग में दर्द की शिकायत है। विशेषज्ञ चिकित्सक को दिखाना था, लेकिन एक घंटे से उनका नंबर नहीं आया

इसके बाद विशेषज्ञ चिकित्सक के पास जाने के लिए भी लंबा इंतजार करना पड़ेगा। ओपीडी के बाहर भी हर रोज सुबह से लेकर शाम तक मरीजों की लंबी कतार लगी रहती हैं। इन दिनों अस्पताल के चिकित्सको की एमबीबीएस परीक्षाओं में ड्यूटी लगी हैं। नाहन के राजेश कुमार ने बताया कि वह सुबह से लाइन में लगे हैं। अभी तक उनका नंबर नहीं आया है। उन्हें बुखार और गले में दर्द की शिकायत है।

श्रीरेणुकाजी के नरेंद्र ने बताया कि खांसी व बुखार के चलते सुबह से अस्पताल पहुंचे। पहले पर्ची बनाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। फिर ओपीडी के बाहर घंटो तक नंबर नहीं आता है। उधर मेडिकल कालेज नाहन के कार्यवाहक प्रधानाचार्य डा श्याम लाल कौशिक ने कहा कि मौसम परिवर्तन के कारण वायरल फीवर व अन्य मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने से ओपीडी बढ़ी है। एमबीबीएस परीक्षाओ के चलते कुछ चिकित्सकों की ड्यूटी लगी थी। अब परीक्षा समाप्त हो गई है, तो सभी विशेषज्ञ चिकित्सक ओपीडी में सेवाएं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *