September 27, 2024

अमेरिका से नहीं डरता है ‘तानाशाह’! US को कहा, उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों के साथ आगे बढ़ेगा

0

प्योंगयांग
उन कहा है कि नार्थ कोरिया परमाणु हथियारों और मिसाइलों को कभी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने अमेरिका पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि, उनका देश अमेरिका से शत्रुता का मुकाबला करने के लिए परमाणु हथियारों के साथ आगे बढ़ेगा। इस दौरान किम जोंग उन ने वाशिंगटन पर उत्तर कोरिया की रक्षा को कमजोर करने का भी आरोप लगाया।

 उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों के साथ आगे बढ़ेगा
उत्तर कोरियाई मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि, किम जोंग उन ने गुरुवार को उत्तर कोरिया की संसद में भाषण देते हुए अमेरिका पर उत्तर कोरिया को कमजोर करने का बड़ा आरोप लगा दिया। वहीं उत्तर कोरियाई संसद के सदस्यों ने एक कानून भी पारित किया है जो उत्तर कोरिया की सेना को स्वचालित रूप से दुश्मन ताकतों के खिलाफ परमाणु हमले करने का अधिकार देता है।

अमेरिका से उत्तर कोरिया को नहीं लगता है डर
बता दें कि, उत्तर कोरियाई तानाशाह ने कुछ समय पूर्व अमेरिका और दक्षिण कोरिया को धमकी दी थी। उसने कहा था कि, अगर जरूरत पड़ी तो उत्तर कोरिया खुद की रक्षा करने के लिए अमेरिका पर परमाणु हथियार के इस्तेमाल करने से भी पीछे नहीं हटेगा। इधर किम की टिप्पणियों ने बढ़ते क्षेत्रीय तनाव की ओर इशारा किया है। इसको देखते हुए नार्थ कोरिया ने अपने परमाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रम के विस्तार को गति दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *