September 27, 2024

बिहार के बेगूसराय में गंगा स्नान के दौरान डूबने से पांच युवकों की मौत, गोताखोर ने एक की बचाई जान

0

बेगूसराय.

बेगूसराय में गंगा स्नान करने के दौरान पांच युवकों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटना चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया गंगा घाट की है। मरने वालो में बरौनी निवासी सोनू कुमार के पुत्र रोहित कुमार (21) और बाबू साहब (17) हैं। वही अधिक शाह के पुत्र अजय कुमार (18), प्रकाश मिश्रा के पुत्र ओम मिश्रा (17) और चंदन राम के पुत्र कर्तव्य कुमार (20) शामिल हैं। डूबने वाले में दो सगे भाई थे।

घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि छह युवक राजु कुमार के पुत्र के मुंडन संस्कार में भाग लेने के लिए सिमरिया गंगा घाट गए थे। इस दौरान सभी युवक गंगा स्नान करने लगे। स्नान करने के दौरान सभी छह युवक गहरे पानी में जाने के कारण अचानक डूबने लगे। एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी युवक डूब गये। घाट पर शोर गुल सुनकर वहां मौजूद स्थानीय गोताखोर तुरंत नदी में कूद पड़े। इस दौरान उन छह में से एक युवक को बचा लिया गया लेकिन अन्य युवक गंगा की तेज धारा में बह गये। हालांकि स्थानीय लोग और गोताखोरों की मदद से सभी का शव बाहर निकाल लिया गया।

पहले पिता की मौत हुई अब दो भाइयों की
 घटना के संबंध में मृतक दो भाइयों के छोटे भाई मोहित कुमार ने बताया कि वह लोग राजू कुमार के यहां किराए के मकान में रहते हैं। राजू कुमार के यहां मुंडन संस्कार होना था, जिसको लेकर लोग सिमरिया घाट आये थे। स्नान करने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने के कारण यह घटना हुई है। इस घटना में उनके दो सगे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि स्थानीय नाविको के द्वारा एक युवक को बचाया गया जिसके बाद खोजबीन करते करते एक के वाद पांच शव बरामद किये गये। घायल का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा हैं। उनके पिता रिक्शा चलाते थे जो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

एक की बची जान
घटना के संबंध में चकिया थाना के पुलिस अधिकारी पवन कुमार का कहना है कि इस घटना में डूबने से कुल 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं घटना के संबंध में ग्रामीण सुबोध कुमार ने बताया कि मुंडन संस्कार में भाग लेने के लिए सभी लोग सिमरिया घाट गए थे, जहां सभी युवक पुराने पाया के पास स्नान करने लगें। तभी गहरे पानी में चले जाने से यह घटना हुई है। उनमें से एक युवक को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *