September 27, 2024

अपने रोमांस के लिए मशहूर रहे हैं किंग चार्ल्स, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के भी खूब चर्चे

0

लंदन।
 
अपनी मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद गुरुवार की रात को चार्ल्स ने ग्रेट ब्रिटेन के राजा के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया। इसके बाद उनका अफेयर सुर्खियों में आ गया है। उनकी पत्नी कैमिला, जो अब क्वीन कंसोर्ट हैं और राजकुमारी डायना को लेकर उनके रिश्तों की खूब चर्चा रही है। जब चार्ल्स छोटे थे तो भारत और पाकिस्तान को बांटने वाले लॉर्ड माउंटबेटन ने उन्हें जितना हो सके उतना अफेयर की सलाह दी थी। उन्होंने चार्लीज एंजल्स का उपनाम भी उन्हें दिया था। रॉयल विशेषज्ञों का अनुमान है कि प्रिंस चार्ल्स के 1967 और 1980 के बीच 20 से अधिक रिश्ते थे।

किंग चार्ल्स का पहला प्यार
एक रिपोर्ट के अनुसार, किंग चार्ल्स का पहला प्यार लूसिया सांता क्रूज़ नाम की एक महिला थी। वह तत्कालीन चिली के राजदूत की बेटी थी। वे 1969 में एक डिनर पार्टी में मिले थे, जहां पहली नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था।  चार्ल्स की चचेरी बहन और लूसिया की दोस्त लेडी एलिजाबेथ एंसन ने कहा, "वह उनके जीवन का पहला वास्तविक प्यार थी।"

पार्कर बाउल्स स्ट्रेचर
किंग चार्ल्स और कैमिला पहली बार 1970 में एक पोलो मैच में मिले थे। दोनों ने कुछ समय के लिए डेट किया। हालांकि, भाग्य में कुछ और ही था। कैमिला ने 1973 में एंड्रयू पार्कर बाउल्स से शादी की। चार्ल्स ने 1981 में राजकुमारी डायना से शादी की। दोनों के बीच शादी के बाद भी रिश्ता बना रहा। 1993 में चार्ल्स और कैमिला के बीच का एक फोन कॉल लीक हो गया। 1997 में राजकुमारी डायना की मृत्यु के एक साल बाद चार्ल्स और कैमिला ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया और 2005 में शादी कर ली।

राजकुमारी डायना
डायना और चार्ल्स पहली बार 1977 में डायना की बड़ी बहन सारा के माध्यम से मिले थे। वे अगली बार लॉर्ड माउंटबेटन की हत्या के एक साल बाद 1980 में मिले थे। फरवरी 1981 में जोड़े ने अपनी सगाई की घोषणा की। पांच महीने बाद उन्होंने सेंट पॉल कैथेड्रल में एक भव्य समारोह में शादी की। 1995 में एक इंटरव्यू में राजकुमारी डायना ने कैमिला पार्कर बाउल्स के साथ चार्ल्स के अफेयर की ओर इशारा करते हुए कहा था, "उनकी शादी में तीन लोग थे"। 1992 में इस शाही जोड़े ने अलग होने की घोषणा की और तलाक ले लिया। चार्ल्स के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की भी खूब चर्चा रही। इसकी कारण से राजकुमारी डायना के साथ उनका ब्रेकअप हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *