September 28, 2024

Asia Cup 2022: मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर कर दी ऐसी हरकत कि बाबर आजम को कहना पड़ा ‘कप्तान मैं हूं’

0

नई दिल्ली
 
श्रीलंका ने शुक्रवार रात पाकिस्तान को एक तरफा मुकाबले में 5 विकेट से धोया। दोनों टीमों के बीच सुपर 4 का ये मैच मजह एक औपचारिक मुकाबला था क्योंकि श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम पहले ही 11 सितंबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। सुपर 4 के आखिरी मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की ओर से एक ऐसा रिएक्शन देखने को मिला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद बाबर आजम को यह कहना पड़ गया कि कप्तान मैं हूं।
 
यह घटना श्रीलंकाई पारी के 16वें ओवर के दौरान की है। गेंदबाजी हसन अली कर रहे थे और स्ट्राइक पर कप्तान दासुन शनाका थे। ओवर की दूसरी शॉट पिट गेंद पर शनाका अपर कट लगाना चाहते थे मगर वह इसमें असफल रहे। मगर विकेट के पीछे खड़े मोहम्मद रिजवान को लगा कि गेंद शनाका के बैट का किनारा लेकर उनके दस्तानों में पहुंची है। रिजवान ने आत्मविश्वास से भरी अपील की मगर अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रिजवान ने बिना कप्तान बाबर आजम से सलाह मशवरा किए रिव्यू ले लिया और अंपायर अनिल चौधरी ने भी उनकी यह बात मान ली।

मोहम्मद रिजवान की इस हरकत पर बाबर आजम मैदान पर कहते दिखे कि कप्तान मैं हूं। हालांकि बाद में बाबर DRS लेने के लिए मान गए थे। बता दें, नियमों के अनुसार फील्डिंग टीम का रिव्यू तब तक मानय नहीं होता जब तक कप्तान खुद इसकी मांग ना करें, मगर श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिला। अंपायर ने मोहम्मद रिजवान के कहने पर ही रिव्यू ले लिया था। हालांकि टीम ने यह रिव्यू खोया और शनाका नॉट आउट ही रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *