September 28, 2024

भगत सिंह कोश्यारी और देवेंद्र फडणवीस का ‘मेमन’ कनेक्शन! अब भाजपा को उद्धव गुट ने निशाने पर लिया

0

मुंबई
महाराष्ट्र में याकूब मेमन की कब्र को मजार की शक्ल देने की कोशिश का मामला अब नया राजनीतिक मोड़ ले चुका है। शिवसेना नेता और याकूब मेमन के चचेरे भाई रऊफ मेमन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो भाजपा ने एक बार फिर उद्धव गुट को निशाने पर लिया। आरोप लगाया कि शिवसेना आतंकवादी के रिश्तेदार संग चर्चा कर रही हैं। जवाब में शिवसेना नेता और पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर ने पलटवार करते हुए रऊफ मेमन के साथ देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की हैं। भाजपा के आरोपों में पेडनेकर के साथ रऊफ का वीडियो सामने आया था। जवाब में पेडनेकर ने कोश्यारी और फडणवीस का मेमन संग कनेक्शन सोशल मीडिया पर जारी किया है।

हाल ही में मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफन मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र की सजावट की तस्वीरें सामने आई थी। भाजपा ने आरोप लगाया था कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री रहते याकूब मेमन की कब्र को मजार बनाने की कोशिश की गई। इस पर शिवसेना की ओर से आदित्य ठाकरे के पलटवार करते हुए भाजपा से पूछा कि याकूब के शव को ओसामा बिन लादेन की तरह समुद्र में दफन क्यों नहीं किया गया? अब भाजपा ने उद्धव गुट की नेता और पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर संग याकूब के रिश्तेदार रऊफ मेमन का एक वीडियो सामने आने पर हमला बोला है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि आतंकवादी के रिश्तेदार संग शिवसेना नेता चर्चा कर रही हैं।

पेडनेकर ने जारी की तस्वीरें
जवाब में किशोरी पेडनेकर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एक के बाद एक ट्वीट करते भाजपा पर पलटवार किया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रऊफ मेमन को सम्मानित करते तस्वीरें जारी की। इतना ही नहीं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ भी रऊफ की तस्वीर जारी की है। पेडनेकर ने भाजपा से सवाल किया है कि आपके नेता आतंकवादी के रिश्तेदार क्या कर रहे हैं? हालांकि जवाब में अभी भाजपा की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। लेकिन इतना जरूर है कि याकूब की कब्र में सजावट को लेकर उठा विवाद अभी और बढ़ने वाला है।

मुख्यमंत्री शिंदे भी दे चुके हैं जांच के आदेश
बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा था कि 1993 के मुंबई बम धमाकों का दोषी याकूब मेमन अपराधी था और उसका महिमामंडन नहीं किया जा सकता। हम ना इसे स्वीकार करेंगे और ना ऐसा होने देंगे। मैंने इसके बारे में बीएमसी और मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं। गृहमंत्रालय कड़ी कार्रवाई करेगा। एक दिन पहले ही शिंदे ने कहा था कि कब्र का सुंदरीकरण करने की जांच शुरू कर दी गई है। उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने मुंबई पुलिस से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *