September 22, 2024

हनुमानगढ़-राजस्थान में पिता और छोटे बेटे ने मिलकर की बड़े बेटे की हत्या, कोर्ट ने दो दिन की रिमांड पर भेजा

0

हनुमानगढ़.

हनुमानगढ़ जिले के फेफाना थाना क्षेत्र के गुड़िया गांव में जमीन विवाद को लेकर पिता ने अपने ही बेटे को दूसरे बेटे के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पत्नी ने ससुर, देवर और ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मारपीट में घायल हुए सुभाष चन्द्र नायक की इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दो दिन के पीसी रिमांड पर लिया है।

फेफाना थानाधिकारी विजेंद्र शर्मा ने बताया कि 26 मई को रोशनी उर्फ सोना (38) पत्नी सुभाष चंद्र नायक निवासी गुड़िया ने पर्चा बयान देते हुए बताया था कि मेरे माता-पिता ने मेरी शादी में 8 तोले सोने के गहने दिए थे। वो गहने बेचकर मेरे ससुर रामजीलाल ने जमीन खरीदी थी। हमें अपने हिस्सा की जमीन नहीं दी और न ही सोना वापस दिया। मेरे पति सुभाष चन्द्र ने मेरे ससुर से अपने हिस्सा की जमीन मांगी तो 25 मई को रात करीब 2 बजे मेरे ससुर रामजीलाल, देवर सुब्बे सिंह, ननदोई श्रीचंद ने मिलकर मेरे और मेरे पति के साथ मारपीट की। जिसके चलते मेरे पति सुभाषचंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर हत्या और मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

जमीन विवाद में पिता ने बेटे की कर दी हत्या
फेफाना थाना प्रभारी विजेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जमीन विवाद में पिता ने अपने ही पुत्र को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। दोनों पिता-पुत्र में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। पिता ने अपने दूसरे छोटे बेटे को साथ मिलाकर बड़े बेटे को मौत के घाट उतारा है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मृतक के ननदोई का नाम भी सामने आया था। जिसकी संलिप्तता को लेकर जांच जारी है।

एसपी के निर्देश पर टीम गठित
थाना अधिकारी विजेंद्र शर्मा ने बताया कि हत्या से जुड़ा हुआ मामला होने के कारण एसपी विकास सांगवान ने मामले में तुरंत थाना स्तर पर टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद मेरे नेतृत्व में बनाई गई टीम ने हत्या के आरोपी पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी पिता पुत्र की पहचान रामजीलाल (70) पुत्र लक्ष्मण नायक निवासी ढाणी चक 14 जेएसएन और सुबे सिंह (37) पुत्र रामजीलाल नायक निवासी ढाणी चक 14 जेएसएन के रूप में हुई है। दोनों ने ही मृतक के साथ लाठी डंडों से मारपीट की थी। जिसकी वजह से इलाज उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दोनों आरोपियों को 2 दिन की पीसी रिमांड पर लिया है। इस दौरान वह आगे की पूछताछ करेगी। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में फेफाना थाना प्रभारी विजेन्द्र शर्मा,कॉन्स्टेबल जगदीश प्रसाद,सुरेश कुमार, हेड कॉन्स्टेबल आदराम शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *