September 28, 2024

16 वर्षीय किशोर ने पड़ोसन के चक्कर में बाथरूम में फांसी लगाकर की खुदकुशी

0

लोहरदगा
लोहरदगा शहर के शारदा नगर के रियाडा स्थित एक किराये के मकान में रहने वाले 16 वर्षीय किशोर राजीव पासवान ने शनिवार सुबह बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या क्यों की, इस पर से अभी पर्दा नहीं उठा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में हुआ। इसके बाद दाह संस्कार के लिए शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

झारखंड के गोड्डा का रहने वाला था मृतक
पुलिस के अनुसार, राजीव पासवान मूलरूप से झारखंड के गोड्डा जिले के हमवारा थाना क्षेत्र के कुहमारा गांव का रहने वाला था। उसके पिता गणपत पासवान लोहरदगा तसर केंद्र में आदेशपाल के पद पर कार्यरत हैं। वह लोहरदगा शहर के शारदा नगर रियाडा के समीप एक किराये के मकान में रहते हैं। उनके साथ उनका पुत्र राजीव पासवान भी रहता था। शनिवार सुबह राजीव पासवान ने अपने पिता को नाश्ता बना कर दिया। इसके बाद वह खुद बाथरुम में नहाने के लिए चला गया।

बाथरूम में गमछा के बनाया फांसी का फंदा
पिता की मानें तो काफी देर बाद जब वह बाथरूम से नहीं निकला तो पिता ने बाथरूम में जाकर देखा। पाया कि राजीव पासवान बाथरूम की खिड़की में गमछा के सहारे फांसी के फंदे से झूल गया है। नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। वह घबरा गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

किराएदार पड़ोसन की वजह से खुदकुशी : पिता
सदर थाना पुलिस के अवर निरीक्षक पंकज शर्मा और राजकुमार ने बताया कि उन्होंने मौके का मुआयना किया। घटनास्थल को सील कर दिया गया है। शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस की मानें तो राजीव पासवान के पिता ने पुलिस को बताया है कि पुत्र की खुदकुशी के पीछे किराये के मकान में रहने वाली एक महिला दोषी है। जब पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो किसी ने इसे वजह मानने से इन्कार कर दिया। अब पुलिस पता लगा रही कि राजीव पासवान ने खुदकुशी क्यों की। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *