September 21, 2024

31 मई शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

0

मेष राशि- वेतन के साधनों में वृद्धि होगी। लंबे समय से दिया हुआ पैसा वापस मिलने के आसार हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और बड़े भाइयों का सहयोग भी प्राप्त होगा। यदि आप किसी भी प्रकार के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति और पालन-पोषण की भी संभावना है।

वृषभ राशि- बुध के गोचर के दौरान कई उतार-चढ़ाव आएंगे और आप व्यापार में घाटे से बचे रहेंगे। किसी को अधिक पैसा उधार न दें, आर्थिक हानि होने की संभावना है। भागदौड़ अधिक रहेगी। विवादित मामलों को कोर्ट के बाहर सुलझाना ही समझदारी होगी। प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को पूरी एकाग्रता के साथ पढ़ाई करनी होगी। मित्रों और रिश्तेदारों से अप्रिय संदेश मिलने की संभावना है। संतान संबंधी चिंता परेशान कर सकती है।

मिथुन राशि- बुध का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं या कोई नया अनुबंध करना चाहते हैं, तो निर्णय लेने में देरी न करें। विदेशी कंपनियों में निवेश के प्रयास भी सफल रहेंगे। संतान पक्ष में प्रगति देखने को मिलेगी। अपनी ऊर्जा के बल पर सम्मान अर्जित करेंगे।

कर्क राशि- कर्क राशि के जातक कोई भी कार्य और निर्णय को बहुत ही सोच समझकर लें। गुप्त शत्रुओं से बचें। आपके करीबी लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। सेहत के प्रति सचेत रहें, अधिक खर्चों के कारण आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। अपनी ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करने पर आप अधिक सफल होंगे। परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए छात्रों को अधिक प्रयास करने होंगे।

सिंह राशि- बुध गोचर के प्रभाव से सिंह राशि के जीवन में आर्थिक सुधार आएंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी बल्कि कई दिनों से फंसा हुआ पैसा भी वापस मिलने के आसार हैं। धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। जमीन से जुड़े मामले सुलझेंगे। अपने वाक कौशल के बल पर आप कठिन परिस्थितियों पर आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे।

कन्या राशि- पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सुलझेंगे। काफी समय से घर या वाहन खरीदने का आपका सपना पूरा होगा। मित्रों व संबंधियों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य पूरे होंगे। यदि आप नए टेंडर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बुध के उस गोचर से आपको सफलता मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति सचेत रहें।

तुला राशि- बुध के गोचर से तुला राशि के जातकों को सफलता मिलेगी। यदि आप कोई बड़ा काम शुरू करना चाहते हैं या कोई नया अनुबंध करना चाहते हैं तो उसके लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधित मामलों में तेजी आएगी। अगर आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए उत्तम रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के लिए समय अधिक अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और बड़े भाइयों का सहयोग मिलने की भी संभावना है।

वृश्चिक राशि- बुध के गोचर के कारण वृश्चिक राशि के जातकों की धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। भाग्य अच्छा रहेगा और रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास भी सफल होंगे। यदि आप विदेशी कंपनियों में अध्ययन, सेवा या नागरिकता के लिए प्रयास करना चाहते हैं, तो उस दृष्टिकोण से भी अवसर अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों व प्रतियोगिता में भाग लेने वाले के लिए यह समय अधिक अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति की संभावना है।

धनु राशि- बुध के गोचर से धनु राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी बल्कि आपके लिए गए निर्णय और कार्यों की सराहना होगी। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। संतान प्राप्ति की संभावना है। यदि आप अपनी योजनाओं को गोपनीय रखने का प्रयास करेंगे तो आप अधिक सफल होंगे। परिवार में छोटे भाइयों से मतभेद न बढ़ने दें।

मकर राशि- बुध गोचर के कारण मकर राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। विवाह संबंधित कार्य भी सफल रहेंगे। केंद्र या राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य पूरे होंगे। यदि आप नए टेंडर के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो बुध गोचर से इसके अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। बिजनेस में पार्टनरशिप करने से बचें। इस अवधि के मध्य में किसी को अधिक धन उधार न दें, आर्थिक हानि होने की प्रबल संभावना है।

कुंभ राशि- बुध गोचर से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। चर्म रोग, दवाओं के रिएक्शन और अन्य एलर्जी के कारण पैदा होने वाली बीमारियों से बचना होगा। कार्यस्थल पर किसी षड़यंत्र का शिकार होने से बचें। काम पूरा कर सीधे घर आ जाएं। यदि आप अपनी रणनीतियों और योजनाओं को गोपनीय रखकर काम करेंगे तो आपको अधिक सफलता मिलेगी। जमीन-जायदाद या जमीन से जुड़े मामले सुलझेंगे।

मीन राशि- बुध के गोचर से मीन राशि के जातकों को अपार सफलता मिलेगी, कार्य, व्यवसाय में प्रगति होगी और आपके लिए गए निर्णय और कार्यों की सराहना होगी। अगर राजनीति से जुड़ा कोई फैसला लेना चाहते हैं तो इस मौके का लाभ उठाएं। माता-पिता के स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में चिंतनशील रहें। यदि नौकरी में ट्रांसफर कराना चाहते हैं तो निरतंर प्रयास करें और आपको जल्द सफलता मिलेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed