September 21, 2024

कल यानी 1 जून को झारखंड में लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण की 3 सीटों पर मतदान होगा

0

जामताड़ा
कल यानी 1 जून को झारखंड में लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण की 3 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, इसके चलते आज यानी 31 मई से लेकर 2 दिन के लिए शराबबंदी कर दी गई है।

दरअसल, अंतिम चरण के मतदान को लेकर बीते गुरुवार को शाम 5 बजे से जामताड़ा में ड्राई डे लागू हो गया। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार, 1 जून को झारखंड में संताल की 3 सीटों पर मतदान की समाप्ति तक यह आदेश लागू रहेगा। मामले में जिले की उपायुक्त कुमुद सहाय ने बताया कि मतदान को लेकर जामताड़ा में 30 मई की शाम 5 बजे के बाद से अगले 48 घंटे के लिए पूर्ण रूप से शराबबंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी भी दुकान, होटल, रेस्टोरेंट या क्लब में शराब एवं मादक पदार्थों की बिक्री नहीं की जा सकेगी।

बता दें कि सातवें चरण में गोड्डा, दुमका और राजमहल सीटों पर मतदान होना है। राजमहल लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की ओर से झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा, बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी और निर्दलीय से लोबिन हेम्ब्रम के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। दुमका सीट से भाजपा की ओर से सीता सोरेन और झामुमो की ओर से नलिन सोरेन के बीच मुकाबला है। वहीं, गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से प्रदीप यादव और बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे के बीच मुकाबला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *