September 21, 2024

बिहार-बेगूसराय में लू और डायरिया से 20 से अधिक बच्चे बीमार, भीषण गर्मी से तीन लोगों की भी मौत

0

बेगूसराय.

बिहार के बेगूसराय में लू (हीट वेव) और डायरिया का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। यहां लू और डायरिया की चपेट में आने से 20 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए हैं। सभी बीमार बच्चों का इलाज बेगूसराय के सदर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में चल रहा है। इस दौरान अमर उजाला ने आईसीयू वार्ड का जायजा लिया। जहां पिछले दिनों लू और डायरिया की चपेट में आने के बाद बीस से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराया गया है। वहीं, लू लगने से तीन लोगों की मौत होने की बात भी सामने आ रही है।

बीमार बच्चों के परिजनों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बेगूसराय में भीषण गर्मी पड़ रही है। साथ ही साथ डायरिया का भी प्रकोप देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बिहट गांव में लोग डायरिया की चपेट में आ चुके हैं और बहुत सारे बच्चे बीमार पड़ गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि डायरिया की चपेट में आने से तीन व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, लू की चपेट में आने से भी काफी बच्चे बीमार पड़ रहे हैं, जिनका इलाज बेगूसराय के सदर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में चल रहा है।

इधर, आईसीयू वार्ड की इंचार्ज सोनी कुमारी ने बताया कि लू के कहर को देखते हुए विशेष रूप से सदर अस्पताल ने तैयारी कर रखी हैं। उन्होंने बताया कि लू लगने से छोटे-छोटे बच्चे बीमार होकर लगातार यहां आ रहे हैं। उनका इलाज सुचारु रूप से बेगूसराय के सदर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में चल रहा है। उन्होंने बताया कि कई बच्चों को डायरिया डायरिया भी हो गया है। उनका भी इलाज सही ढंग से चल रहा है। बताया जा रहा है कि लू की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है, लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। पहली मौत बलिया थाना क्षेत्र के विष्णुपुर दियारा में एक किसान की मौत हुई है। जबकि दूसरी घटना नगर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पास की है, जहां इलाज कराने आई महिला की लू लगने से मौत हो गई थी। वहीं, बलिया थाना क्षेत्र में भी एक व्यक्ति की लू की चपेट में आने से मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *