September 28, 2024

स्कूल में बच्चे ने पैंट में कर दिया शौच, टीचर ने उसके ऊपर फेंका गरम पानी; 40% तक जला

0

बेंगलुरु
 
कर्नाटक में रायचूर जिले के स्कूल में 7 साल के एक छात्र ने पैंट में शौच कर दिया। इससे गुस्साए टीचर ने उसके ऊपर गर्म पानी डाल दिया, जिससे वह झुलस गया। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित बच्चा 40 फीसदी तक जल गया है। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षा विभाग को भी इसमें एक टीचर के शामिल होने का संदेह है, जो घटना के बाद से ही फरार है। पुलिस टीम ने बताया कि यह घटना 2 सितंबर को जिले के मस्की तालुक के संते कल्लूर गांव में हुई। शिक्षा अधिकारियों के एक दल ने अस्पताल में भर्ती छात्र से मुलाकात की। वे स्टूडेंट से घटना के बारे में जानकारी लेना चाहते थे, लेकिन वह बोलने की स्थिति में नहीं है। उसके माता-पिता को भी इस बारे में पता नहीं है।

टीचर पर पीड़ित स्टूडेंट के पेरेंट्स को धमकाने का आरोप
पुलिस ने इस मामले में ग्रामीणों के बयान दर्ज किए हैं। गांव के लोग इस बारे में बातचीत कर रहे हैं कि यह काम एक शिक्षक का है, जो घटना के बाद से गायब है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है। पुलिस ने आरोपी टीचर की पहचान कर ली है। उसका नाम हुलिजेप्पा है। घटना के बाद आरोपी ने पीड़ित बच्चे के पेरेंट्स को शिकायत दर्ज न करने की धमकी भी दी।

शिक्षा विभाग टीचर के खिलाफ ले सकता है ऐक्शन
पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें इस घटना के बारे में जानकारी मिली, लेकिन इसे लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। हमारी टीम ने स्कूल का दौरा किया है। दरअसल, यह मामला शिक्षा विभाग के अंतर्गत आता है। ऐसे में विभाग इसका स्वत: संज्ञान लेकर ऐक्शन ले सकता है। कुछ दिनों पहले भी राज्य के आंगनवाड़ी केयर सेंटर में एक शिक्षक की ओर से बच्चे को जलाने का मामला सामने आया था। बताया गया कि टीचर के ऊपर पेशाब कर देने पर उसने बच्चे को टार्चर किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *