September 24, 2024

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 30 से ज्यादा लोग घायल

0

 फिरोजाबाद

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में शनिवार तड़के साढ़े तीन बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा हो गया. यहां श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई, जिससे 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि चालक को नींद की झपकी आने की वजह से ये हादसा हुआ है. बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे से नीचे जाकर पलट गई. सूचना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुई बस छत्तीसगढ़ से आ रही थी. बस में 65 यात्री सवार थे, जिनमें से लगभग 30 से अधिक यात्री घायल हो गए. यह घटना नसीरपुर थाना क्षेत्र के माइलस्टोन 51 पर हुई. सभी लोग छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं, जो वैष्णो देवी से दर्शन कर वृंदावन आए थे और शुक्रवार की रात वापस छत्तीसगढ़ जा रहे थे.

बस पलटने के बारे में सूचना मिलते ही एक्सप्रेस वे पर मौजूद कर्मचारी व नसीरपुर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और तुरंत घायलों को निकालकर संयुक्त चिकित्सालय व फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज पहुंचाया. नसीरपुर इंस्पेक्टर शेर सिंह ने बताया कि बस चालक को नींद की झपकी लग गई थी, जिसकी वजह से बस पलट गई.

घायल यात्री ने बताया कि बस में 65 सवारियां थीं. हम वैष्णो देवी से वृंदावन आए और वृंदावन से अब छत्तीसगढ़ घर जा रहे थे. बस में ज्यादातर सवारियां घायल हो गई हैं. शिकोहाबाद हॉस्पिटल के डॉक्टर शिवकुमार कर्दम ने कहा कि 108 एंबुलेंस से बहुत सारे घायलों को लाया गया है. दो दर्जन से अधिक घायल हैं, जिसमें कुछ की हालत गंभीर है. उन्हें सैफई के लिए रेफर कर दिया गया है, बाकी घायलों का अभी इलाज किया जा रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *