September 28, 2024

छग को एड्स मुक्त बनाने में युवाओ की भूमिका सबसे अहम् – विकास

0

रायपुर
नेहरू युवा केंद्र संगठन रायपुर छग, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार एवं छग राज्य एड्स नियंत्रण समिति के संयुक्त तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव व अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में एचआईवी / एड्स पर जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली का मुख्य उदेश्य आमजन में एड्स की रोकथाम के लिए युवाओ के माध्यम से जागरूकता बढ़ाना था।

यह रैली कलेक्टर चौराहे से शुरू होते हुए तेलीबाँधा से होकर मरीन ड्राइव पर समाप्त हुई। रैली में मुख्य अथिति रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय थे। उन्होंने युवाओ के साथ साइकिल रैली में भाग लिया एवं युवाओं को जन जागरूकता अभियान में जुड?े के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने युवाओ को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि जब तक युवा जागरूक नहीं होगा तब तक समाज जागरूक नहीं हो पायेगा इसलिए युवाओं का जागरूक होना अतिमहत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम में हॉकी की अंतराष्ट्रीय खिलाडी नीता डुमरे भी उपस्थित थी, उन्होंने युवाओ को फिटनेस एवं स्वस्थ जीवन निर्वाह करने के लिए प्रेरित किया। अर्पित तिवारी, जिला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र रायपुर ने बतया की एनवायके एवं सीजी सीएसी के साथ मिलकर निरंतर एड्स जैसी भयावह बीमारी के लिए लोगो को जागरूक कर सही जानकारी आमजन तक पहुंचने के प्रयास कर रहा है। कार्यक्रम में दुर्गा कॉलेज के प्राध्यापक सुनीता चंसोरिया भी उपस्थित रही, उन्होंने युवओं को समाज में अपनी भूमिका सच्चे मन और निष्ठां से निर्वाह करने के लिए कहा।

कार्यक्रम में छग राज्य एड्स नियंत्रण समिति से सहायक संचालक नीतू मांडवी व रमा पटेल, नेहरू युवा केंद्र संगठन से रामसुचित मिश्रा व संदीप सैनी, रोहित व दुर्गा महाविद्यालय, गुरुकुल महिला महाविद्यालय, महंत कॉलेज, अग्रसेन कॉलेज, छत्तीसगढ़ कॉलेज, छत्रपति शिवाजी स्कूल, जेआर दानी स्कूल, प्यारे लाल यादव हिंदू हाई स्कूल, जेएन पांडे स्कूल, संस्कृत कॉलेज व् साइकिल क्लब के राइडर्स योगेश यदु, स्कूल के टीचर्स भी उपस्थित रहे, रत्ना पांडे समाज सेविका व अन्य स्वयंसेवकों के साथ 150 से अधिक युवाओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *